कनाडा टी20 लीग के बाद अब Big Bash League में खेलना चाहते हैं युवराज, चल रही है बात

टीम इंडिया के पूर्व स्टार ऑलराउंडर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) की निगाहें अब ऑस्ट्रेलिया की फेमस टी20 लीग बिग बैश लीग (BBL) पर हैं। युवी के मैनेजर जेसन वॉन ने संकेत दिए हैं कि इस ऑलराउंडर खिलाड़ी की बिग बैश में एंट्री की बात चल रही है। अगर सबकुछ सही रहता है, तो इस लीग में खेलने वाले युवराज पहले भारतीय खिलाड़ी होंगे।

इस सीजन 3 दिसंबर से 6 फरवरी के बीच बीबीएल का 10वां सीजन शुरू होगा और अभी तक इस लीग में कोई भारतीय खिलाड़ी नहीं खेला है। भारतीय खिलाड़ियों के विदेशी लीग में न खेलने के पीछे सबसे बड़ा कारण बीसीसीआई (BCCI) का अपने खिलाड़ियों को एनओसी नहीं जारी करना है। भारतीय बोर्ड अपने खिलाड़ियों को तब तक NOC जारी नहीं करता है, जब तक वे भारतीय टीम और आईपीएल से रिटायर न हो चुके हों।

38 वर्षीय युवराज सिंह के मैनेजर जेसन वॉर्न ने ‘द ऐज’ को बताया, ‘क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया भारतीय स्टार युवराज सिंह को अपनी इस टी20 लीग में शामिल करने को उत्सुक है। हम सीए के साथ मिलकर इस पर काम कर रहे हैं।’ युवराज सिंह ने इंटरनैशनल क्रिकेट से अपने संन्यास के समय ही यह साफ कर दिया था कि वह अब अपनी बची हुई क्रिकेट विदेशी टी20 या टी10 लीग में खेलकर पूरा करना चाहते हैं।

Gyan Dairy

2007 टी20 वर्ल्ड कप और 2011 के वर्ल्ड कप विजेता इस खिलाड़ी की अपने दौर में सीमित ओवर फॉर्मेट में तूती बोलती थी। टीम इंडिया और आईपीएल से रिटायरमेंट लेने के बाद युवराज कनाडा की ग्लोबल टी20 लीग और आबू धाबी टी10 लीग में खेलते दिखाई दिए थे।

इस सीजन उनके कैरिबियाई प्रीमियर लीग (CPL) में भी खेलने की उम्मीद थी लेकिन कोविड- 19 के चलते इस बार यह संभव नहीं हो सका।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share