कोरोना वायरस की वजह से पाकिस्तान के एक और पूर्व फर्स्ट क्लास क्रिकेटर की मौत

पाकिस्तान में एक और क्रिकेट खिलाड़ी ने कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से दम तोड़ दिया है. पाकिस्तान के पूर्व प्रथम श्रेणी क्रिकेटर रियाज शेख (Riaz Sheikh) मंगलवार को देश के दूसरे पेशेवर खिलाड़ी बन गये जिनका संदिग्ध कोरोना वायरस बीमारी के कारण निधन हो गया. रियाज शेख के परिवार ने उन्हें आनन-फानन में दफ्न भी कर दिया. सूत्रों ने दावा किया है कि शेख के परिवार ने उनको दफना दिया और उनकी मौत के कारणों को जानने के लिये चिकित्सा अधिकारियों का भी इंतजार नहीं किया.

रियाज शेख की मौत

रियाज शेख (Riaz Sheikh) कुछ ही दिन पहले कोरोना वायरस की चपेट में आए थे, वो 51 साल के थे. रियाज ने 43 प्रथम श्रेणी मैचों में 116 विकेट लिये. उनका मंगलवार सुबह निधन हो गया था. सूत्रों ने कहा, ‘उनके परिवार ने सुबह जल्दबाजी में उनका शरीर दफना दिया लेकिन उनके पड़ोसियों संदेह है कि वह कोविड-19 से संक्रमित थे और उनका परिवार उन सरकारी प्रक्रियाओं से नहीं गुजरना चाहता था जो वायरस के कारण मरने वाले रोगियों के लिये तैयार की गयी हैं.’

राशिद लतीफ ने जताया शोक

बता दें रियाज (Riaz Sheikh) की अचानक हुई मौत पर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर राशिद लतीफ ने शोक जताया. रियाज शेख ने 1987 से 2005 तक फर्स्ट क्लास खेला. कराची के इस लेग स्पिनर ने संन्यास के बाद मोइन खान क्रिकेट एकेडमी में क्रिकेट सिखाने का बीड़ा उठाया. रियाज मोइन खान क्रिकेट एकेडमी के हेड कोच के पद पर नियुक्त हुए.

Gyan Dairy

पाकिस्तान के क्रिकेट एक्सपर्ट डॉक्टर नॉमान नियाज ने भी रियाज शेख (Riaz Sheikh) की मौत पर शोक जताया. उन्होंने रियाज की तारीफ करते हुए लिखा, ‘रियाज एक जुनूनी लेग स्पिनर थे, जिन्होंने 43 मैचों में 116 विकेट अपने नाम किये. रियाज ने 4 बार एक पारी में 5 विकेट लेने का कारनामा किया और एक बार उन्होंने मैच में 10 विकेट अपने नाम किये. उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 60 रन देकर 8 विकेट था. वो 51 साल के थे.’

सरफराज की भी गई जान

बता दें अप्रैल में पाकिस्तान के पूर्व फर्स्ट क्लास क्रिकेटर सरफराज की भी कोरोना वायरस की वजह से मौत हो गई थी. वो 50 साल के थे और उन्होंने पेशावर के निजी अस्पताल में दम तोड़ा. सरफराज बाएं हाथ के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज थे, जिन्होंने 15 मैचों में 616 रन बनाए.

Share