आस्ट्रेलिया ने पहले वनडे मैच में इं​डिया को दी मात, इस खिलाड़ी ने कहा- तीनों सीरीज हारेगी भारतीय टीम

एजेंसी। आईपीएल समाप्त होने के बाद भारतीय टीम आस्ट्रेलिया दौरे पर गयी है, वहीं कल हुए पहले वनडे मैच में भारतीय क्रिकेट टीम को आस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा है, इस मैच को आस्ट्रेलिया ने 66 रनो से जीत लिया जिससे टीम के खिलाड़ियों का मनोबल जरूर कम हुए होगा। दूसरा मैच दोनों टीमों के बीच बहुत ही दिलचस्प होने की उम्मीद लग रही है, क्योंकि भारतीय टीम हर हाल में जीत दर्ज करना चाहेगा तो वहीं आस्ट्रेलिया भी सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगा। पहले मैच में कोहली की विराट सेना की फील्डिंग, गेंदबाजी के मुद्दे पर पूरी तरह फ्लॉप रही।

साथ ही उसके पास एक ऑलराउंडर की कमी साफतौर पर दिखी जो अगले दो वनडे मैचों में भी होनी तय लग रही है। खराब प्रदर्शन के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने पूरे दौरे को लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी कर दी है। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और भारतीय क्रिकेट टीम के कड़े आलोचक माइकल वॉन ने कहा कि विराट कोहली की टीम आस्ट्रेलिया दौरे पर सभी तीनों प्रारूपों में हारेगी। वॉन ने शुक्रवार को ट्वीट किया, ‘मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया इस दौरे पर भारत को सभी प्रारूपों में बुरी तरह हरायेगा।

वॉन को पांच विशेषज्ञ गेंदबाज खिलाने की रणनीति वाली पुरानी मानसिकता पसंद नहीं है जो भारतीय टीम के लिये काफी खराब रही। उन्होंने कहा, ‘भारतीय वनडे टीम मुझे पुरानी रणनीति वाली लगती है। सिर्फ पांच गेंदबाजी विकल्प और बल्लेबाजी भी इतनी गहरी नहीं। भारत को अपने कोटे के ओवर डालने में चार से ज्यादा घंटे लगे और वॉन इससे खुश नहीं थे। उन्होंने लिखा, ‘भारत का ओवर रेट काफी खराब. हाव भाव रक्षात्मक. क्षेत्ररक्षण भी चौंकाने वाला (खराब). गेंदबाजी सामान्य. ‘ उन्होंने लिखा, ‘वहीं दूसरी ओर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी शानदार रहे।

Gyan Dairy

सीरीज का दूसरा वनडे रविवार को होगा। बता दें माइकल वॉन का कहना कुछ गलत नहीं है। भारतीय चयनकर्ताओं ने वनडे सीरीज के लिए सिर्फ एक ऑलराउंडर चुना है. हार्दिक पंड्या गेंदबाजी के लिए फिट नहीं हैं और ऑलराउंडर के तौर पर सिर्फ रवींद्र जडेजा खेल रहे हैं। यही वजह है कि विराट कोहली को सिर्फ पांच गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरना पड़ा।

Share