Virat को क्लीन बोल्ड करना चाहती हैं बांग्लादेश की खूबसूरत महिला क्रिकेटर

Virat कोहली को क्लीन बोल्ड करना चाहती हैं बांग्लादेश की खूबसूरत महिला क्रिकेटर जहांआरा आलम। जहांआरा आलम लगभग पिछले एक दशक से बांग्लादेश महिला क्रिकेट टीम का हिस्सा हैं। उन्होंने अपना इंटरनेशनल क्रिकेट करियर साल 2011 में शुरू किया था और तब से वो वनडे व टी20 क्रिेकेट में अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली महिला क्रिकेटरों में शुमार हैं। अब 27 साल की इस खिलाड़ी ने अपनी इच्छा जाहिर करते हुए कहा कि वो भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को आउट करना चाहती हैं।

विराट कोहली इस समय आइसीसी वनडे रैंकिंग में दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं और वो टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट व इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं। 31 साल के विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में भारत के सबसे सफल कप्तान भी हैं और उन्होंने सबसे ज्यादा मैच जीतने के मामले में साल 2019 में वेस्टइंडीज दौरे के समय ही टीम के पूर्व कप्तान MS Dhoni को पीछे छोड़ दिया था।

दुनिया के कई गेंदबाजों ने ये इच्छा जाहिर की है कि वो विराट कोहली के खिलाफ गेंदबाजी करके अपनी क्षमता को परखना चाहते हैं तो वहीं जहांआरा की भी इच्छा कुछ ऐसी ही है। अब जहांआरा ने कहा कि मैं विराट कोहली को आउट करना चाहती हूं। यही नहीं उन्होंने आइपीएल की अपनी सबसे फेवरेट टीम के बारे में बताया और कहा कि कोलकाता नाइट राइडर्स इस लीग में मेरी सबसे पसंदीदा टीम है। जहांआरा इन दिनों सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को करीब से फॉलो करती हैं क्योंकि शाकिब अल हसन इस टीम के लिए खेल रहे हैं। शाकिब हैदराबाद के साथ जुड़ने से पहले केकेआर के लिए खेलते थे।

Gyan Dairy

जहांआरा ने बताया कि केकेआर उनकी फेवरेट टीम है, जबकि वो एसआरएस को सपोर्ट करती हैं क्योंकि शाकिब भाई उस टीम के लिए खेलते हैं। आइपीएल के इस सीजन में शाकिब नहीं खेलेंगे तो इस वजह से मैं केकेआर को सपोर्ट करूंगी। मैं ये नहीं बता सकती कि मैं केकेआर को क्यों इतना पसंद करती हूं, लेकिन इस लीग की शुरुआत से ही मैं इस टीम के काफी पसंद करती हूं।

बांग्लादेश के पूर्व कप्तान मशरफे मुर्तजा भी नाइट राइडर्स के लिए खेले थे। मोहम्मद अशरफुल, मुस्ताफिजुर रहमान और अब्दुर रज्जाक आइपीएल में खेलने वाले बांग्लादेश के अन्य खिलाड़ी हैं। तमीम इकबाल भी पुणे वॉरियर्स इंडिया का हिस्सा थे, लेकिन वो कभी मैदान पर नहीं उतर पाए। जहांआरा ने कहा कि मेरा सपना ईडन गार्डन में खेलने का है, हालांकि मैं अब तक वहां नहीं खेल पाई हूं। उम्मीद है कि मैं एक दिन कोलकाता और लॉर्ड्स में खेल पाउंगी। क्रिकेट के ज्यादातर लीडेंज ने उन मैदानों पर खेला है और मैं भी वहीं खेलना चाहती हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share