लियोनल मेसी के दो गोलों से जीता बार्सिलोना, ला लीगा में रियल बेटिस को 5-2 से हराया

लियोनल मेसी स्थानापन्न खिलाड़ी के रूप में फुटाबॉल खेलने उतरे, इस दोरान उनके दो गोलों की बदौलत बार्सिलोना ने ला लीगा फुटबॉल में 10 खिलाड़ियों के साथ खेल रहे रियल बेटिस को 5-2 से हरा दिया। एक साल से अधिक समय के बाद स्थानापन्न खिलाड़ी के तौर पर यह मेसी का पहला लीग मैच था।

मेसी ने 61वें मिनट में पेनाल्टी भुनाई जबकि 82वें मिनट में दूसरा गोल किया। बार्सिलोना की ओर से अन्य गोल ओउस्माने डेम्बेल (22वां मिनट), एंटोनी ग्रीजमैन (49) और पैड्री (90वां मिनट) ने किए। रियल बेटिस की ओर से एंटोनिया स्नाब्रिया (45+2) और लोरेन मोरोन (73वां मिनट) स्कोरर रहे। एईसा मैंडी को 60वें मिनट में वीडियो रिव्यू के जरिए रेडकार्ड दिखाया गया था जब उन्होंने सीधे गोल में जा रही गेंद को हाथ से रोक लिया था।

बार्सिलोना ने चार मैचों के बाद जीत दर्ज की। मैच के दौरान बार्सिलोना के युवा खिलाड़ी अंसू फाती के बाएं घुटने में चोट लग गई। बार्सिलोना ने पहले हाफ में मेसी को आराम दिया था। दूसरे हाफ में उनका उतरना जरूरी हो गया क्योंकि ग्रीजमैन कई मौके भुनाने में असफल रहे थे।

Gyan Dairy

जब 18 साल के फाती मध्यांतर के समय बाहर आ गए। उन्होंने घुटने में दर्द की शिकायत की तो कोएमैन ने मेसी को उतारा। क्लब ने बाद में कहा कि फाती की चोट पर निगरानी रखी जाएगी। पिछले सीजन में सीनियर टीम में शामिल होने वाले फाती ने कई शानदार गोल किए हैं। वह सितंबर में स्पेन के सबसे युवा स्कोरर भी बने।  बार्सिलोना आठवें स्थान पर है जबकि एक मैच शेष है। इस बीच जाओ फेलिक्स के दो गोल की मदद से एटलेटिको मैड्रिड ने केडीज के खिलाफ 4-0 की एकतरफा जीत के साथ अंक तालिका के शीर्ष पर जगह बनाई।

Share