BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बताया, इस दिन होगा IPL 2020 का शेड्यूल

दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीगों में से एक इंडियन प्रीमियर लीग का यूएई में आयोजन शुरू होने में अब बस कुछ दिन ही बाकी है। इस साल इसका आयोजन मार्च में भारत में होना था लेकिन कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए अब इस लीग का आयोजन यूएई में हो रहा है। 19 सितंबर से शुरू हो रहे आईपीएल के 13वें सीजन का शेड्यूल आज यानी शुक्रवार को जारी किया जाएगा। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने गुरुवार को इस बात की जानकारी दी। पिछले हफ्ते सीएसके में कोविड 19 के मामले सामने आने की वजह से शेड्यूल में देरी हुई है।

पूर्व कप्तान ने कहा है कि शुक्रवार यानी 4 सितम्बर को इंडियन प्रीमियर लीग का पूरा शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा। बता दें कि टूर्नामेंट शुरू होने से पहले चेन्नई सुपर किंग्स के  2 खिलाड़ी और 11 सपोर्ट स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, जिसके चलते बीसीसीआई शेड्यूल जारी नहीं कर सकी थी। ऐसे में शेड्यूल का इंतज़ार और बढ़ गया था। हालांकि अब सौरव गांगुली ने साफ कर दिया है कि शुक्रवार को आईपीएल का पूरा शेड्यूल सामने आ जाएगा।

Gyan Dairy

बता दें कि इस बार आईपीएल 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच यूएई के तीन क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित होगा। टूर्नामेंट खेलने के लिए सभी फ्रेंचाइजी यूएई पहुंच चुकी हैं और वहां प्रैक्टिस भी शुरू कर दी है। टूर्नामेंट का आगाज तीन बार की चैम्पियन और पिछले सीजन की उपविजेता चेन्नई सुपर किंग्स और चार बार की विजेता मुंबई इंडियन के बीच मुकाबले से होगा। लीग का फाइनल मुकाबला मंगलवार 10 नवंबर को होगा। ऐसा पहली बार है जब टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला वीकेंड के दिन न होकर किसी वर्किंग डे पर होगा।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share