IPL 2020 से पहले दिल्ली कैपिटल्स ने किया बड़ा ऐलान, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज को चुना गेंदबाजी कोच

आईपीएल 2020 (IPL 2020) को लेकर सभी आईपीएल फ्रेंचाइजी टीम अपनी-अपनी तैयारियों में लगी हुई हैं. इस बीच बड़ी खबर आ रही है दिल्ली कैपिटल्स की ओर से, जहां दिल्ली की टीम ने एक नई घोषणा कि है. जिसमें यह बताया गया है कि आईपीएल सीजन 13 के लिए दिल्ली की टीम ने बॉलिंग कोच की कमान ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज रेयान हैरिस को सौंप दी है.

इससे पहले पिछले 2 सालों से कंगारू टीम के पूर्व ऑल राउंडर जेम्स होप्स दिल्ली के गेंदबाजी कोच के पद पर नियुक्त थे. लेकिन निजी कारण से होप्स इस बार दिल्ली कैपिटल्स के साथ यूएई में नहीं जुड़ पाएंगे. इसी वजह से आईपीएल फ्रेंचाइजी टीम दिल्ली ने रेयान हैरिस को बतौर गेंदबाजी कोच चुना है.

गौरतलब है कि दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम ने इस बात की जानकारी अपने ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल पर ट्वीट कर दी है. जिसमें यह बताया गया है. कि रैयान हैरिस ने बॉलिंग कोच के आधार पर जेम्स होप्स को रिप्लेश किया है. इससे पहले दिल्ली की टीम ने इंग्लैंड के ऑल राउंडर क्रिस वोक्स की जगह साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिच नोरत्जे को टीम में शामिल किया है.

Gyan Dairy

दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजी कोच पद के लिए नियुक्त किए जाने के बाद रेयान हैरिस (Ryan Harris) ने कहा है कि वह आईपीएल का दोबारा हिस्सा बनकर काफी खुश हैं. दिल्ली की टीम का बॉलिंग लाइनअप इस आईपीएल में काफी मजबूत है और हम कोशिश करेंगे कि अपने आक्रमक बॉलिंग अटैक के दम पर हमारी टीम इस बार आईपीएल की ट्रॉफी को उठाए. मैं दिल्ली कैपिटल्स के साथ काम करने का बड़ी ही बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं.

रेयान हैरिस ने साल 2015 में घुटने की चोट की वजह से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. लेकिन उससे पहले उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 27 टेस्ट में 113 विकेट हासिल किए. इसके साथ ही हैरिस ने एकदिवसीय फॉर्मेट के 21 मैचों में 44 विकेट अपने नाम किए. तो वहीं मात्र 3 टी20 इंटरनेशनल में हैरिस ने 4 विकेट चटकाए. वहीं अगर गौर किया जाए रेयान हैरिस के आईपीएल करियर की तो, रेयान ने 37 आईपीएल मैचों में 45 विकेट झटके थे.

Share