बिहार रिजल्ट: इन नेताओं का रहा बोलबाला, 50 हजार से अधिक मतो से हुए विजयी

नई दिल्ली: बिहार विधानसभा चुनाव में कल दिनभर मतगणना चलती रही और अन्त में देर रात एनडीए गठबंधन ने पूर्णबहुमत हासिल कर लिया। देर रात तक चले परिणाम के बाद ऐसे कई चेहरे सामने आए, जिन्हें जनता का भारी बहुमत मिला। बिहार चुनाव के इन कद्दावर नेताओं ने सामने वाले प्रत्याशी को 50 हजार से ज्यादा के अंतर से हरा दिया। आइए जानते हैं कौन हैं धमाकेदार जीत दर्ज करने वाले ये विधायक…

अमोर सीट

52515 हजार वोटों से ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन अख्तरुल ईमान जीते। अख्तरुल ईमान को बिहार का ओवैसी कहते हैं। बिहार विधानसभा चुनाव में इस बार ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन पांच सीटें जीतकर चौंका दिया। पार्टी को बड़े स्तर पर चुनाव लड़ाने का निर्णय अख्तरुल ईमान का ही था। अख्तरुल ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के बिहार प्रदेश अध्यक्ष हैं। उन्होंने जेडीयू के सबा जफर को 52515 वोटों से हराया है।

बलरामपुर सीट

सीपीआई एलएम के महबूब आलम जीते। उन्होंने वीआईपी के बरुण कुमार को 53597 वोटों से हराया। महबूब आलम पिछली बार इस सीट पर 20 हजार से ज्यादा वोटों से जीते थे। बिहार के कटिहार जिले के बलरामपुर से माले विधायक महबूब आलम तेजतर्रार नेता हैं। इलाहाबाद बैंक के मैनेजर को थप्पड़ मारने के बाद वे विवादों में आ गए थे। उन्होंने इस चुनाव में 53597 वोटों से विकासशील इंसान पार्टी के बरुण कुमार को हराया है।

Gyan Dairy

ब्रह्मपुर सीट

आरजेडी के शंभू नाथ यादव ने एलजेपी के हुलास पांडे को 51141 वोटों से हराया। पिछली बार शंभू नाथ यादव इस सीट पर पिछली बार भी विजयी रहे थे। इस विधानसभा क्षेत्र में करीब तीन लाख वोटर हैं। राष्ट्रीय जनता दल के नेता शंभूनाथ यादव इस सीट पर पिछली बार चुनाव जीते थे। राजनीति में आने से पहले 1983 से लेकर 2009 तक वो बिहार पुलिस में बतौर कॉन्स्टेबल काम कर चुके हैं। जिसके बाद उन्होंने राजनीति का रुख किया और राजद का हिस्सा बने। स्थानीय विधायक का नाम गेहूं की कालाबाजारी में आ चुका है, लेकिन शंभू नाथ यादव ने इसे सिर्फ राजनीतिक मामला बताया था।

संदेश सीट

आरजेडी की किरण देवी ने जेडीयू के विजेन्द्र यादव को 50607 वोटों से हराया। किरण यादव भोजपुरा के चर्चित रेप कांड के आरोपी विधायक अरुण यादव की पत्नी हैं। आरजेडी के दागी व फरार चल रहे संदेश विधायक अरुण यादव की पत्नी किरण देवी ने अपने पति के बड़े भाई विजेन्द्र यादव को हराया। विजेन्द्र यादव जेडीयू से चुनाव मैदान में थे।

Share