कोरोना वायरस: बदहाल पूर्व क्रिकेटरों के लिए मसीहा बना ICA, जुटाए इतने रुपये

नई दिल्ली। कोरोनावायरस लॉकडाउन के कारण देश में आर्थिक गतिविधियां प्रभावित हुई हैं। ऐसे में आर्थिक तंगी झेल रहे कुछ पूर्व क्रिकेटरों की मदद के लिए भारतीय क्रिकेटर एसोसिएशन (आईसीए) आगे आया है। लॉकडाउन के चलते आर्थिक तंगी झेल रहे 30 पूर्व क्रिकेटरों की मदद के लिए 24 लाख रुपये जुटाए हैं और इस मुहिम में पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन ने भी सहयोग किया है। आईसीए ने बुधवार की शाम हुई आनलाइन बैठक के बाद यह फैसला किया।

इसके अध्यक्ष अशोक मलहोत्रा ने कहा, “हर खिलाड़ी ने अपनी क्षमता के अनुरूप योगदान दिया। हमने बीते शुक्रवार की शाम को ही अपील की और अब तक 24 लाख रुपये जमा हो गए।” इसमें से 10 लाख रुपये आईसीए का योगदान है। पूर्व कप्तान अजहर ने दस लाख रुपये योगदान का वादा किया है। इनके अलावा पूर्व खिलाड़ी अंशुमान गायकवाड़ और शांता रंगास्वामी ने भी मदद की है।”

अशोक मलहोत्रा ने बताया कि यह मुहिम 16 मई तक चलेगी। उन्होंने कहा, “हमारे शीर्ष खिलाड़ी अभी भी इस मुहिम में शामिल नहीं हुए हैं। हम उम्मीद कर रहे हैं कि वे भी इससे जुड़ेंगे।” आईसीए के साथ 1750 क्रिकेटर रजिस्टर्ड हैं। इसे फरवरी में बीसीसीआई से दो करोड़ रुपये का अनुदान मिला था। बीसीसीआई इस समय उन क्रिकेटरों को ही पेंशन देता है,  जिन्होंने 25 से अधिक प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं।

Gyan Dairy

बता दें कि देशभर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 1594 नए मामले सामने आए हैं और 51 लोगों की मौत हो गई है। इसके बाद देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 29,974 हो गई है, जिसमें 22,010 सक्रिय हैं, 7027 लोग स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और 937 लोगों की मौत हो चुकी है।

Share