UA-128663252-1

CPL 2020: शाहरुख की नाइट राइडर्स ने जीता खिताब, प्रीति जिंटा की टीम को मिली हार

कैरेबियन प्रीमियर लीग 2020 (CPL 2020) के फाइनल मुकाबले दो बॉलिवुड सेलिब्रिटी की टीमों बीच जमकर फाइट हुई. जिसमें शाहरुख खान की टीम ने प्रीति जिंटा की टीम को शिकस्त देकर चौथी बार सीपीएल का खिताब अपने नाम किया. ब्रायन लारा स्टेडियम में सीपीएल का फाइनल मुकाबला शाहरुख खान की टीम त्रिनबागो नाइट राइडर्स (Trinbago Knight Riders) और प्रीति जिंटा की सैंट लूसिया जॉक्स (St Lucia Zouks) के बीच था, जिसमें त्रिनबागो नाइट राइडर्स ने सैंट लूसिया जॉक्स को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी है.

फाइनल मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी सेंट लूसिया जॉक्स की टीम की अच्छी शुरुआत हुई लेकिन उसके बाद स्लॉग ओवर्स में विकेटों का गिरना शुरू हो गया और सेंट लूसिया की टीम 19.1 ओवरों में 154 रनों पर ही ढेर हो गई. सेंट लूसिया के लिए बल्लेबाजी करते हुए आंद्रे फ्लैचर ने सबसे ज्यादा 39 रन बनाए, वहीं मार्क देयल ने 29 रन बनाए जबकि नजीबुल्लाह ने 24 रनों का योगदान दिया. त्रिनिबागो के लिए कप्तान पोलार्ड ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया और 4 बल्लेबाजों को ढेर किया. इसके अलावा फवाद अहमद और अली खान ने दो-दो विकेट झटके.

Gyan Dairy

लक्ष्य का पीछा करने उतरी त्रिनबागो नाइट राइडर्स की शुरूआत बेहद निराशाजनक रही है और महज 19 रन के स्कोर पर टीम ने 2 अहम विकेट गंवा दिया. वेबस्टर 5 रन बना कर चलते बने तो वहीं टिम सेफर्ट 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. लेकिन उसके बाद लेंडल सिमंस और डैरेन ब्रावो ने मोर्चा संभाला और शानदार बल्लेबाजी का मुआयना पेश किया. जहां डैरेन ब्रावो ने 47 गेदों में 2 चौके और 6 छक्के की मदद से नाबाद 58 रनों की जोरदार पारी खेली. वहीं लेंडल सिमंस ने 31 गेंदों में हाफ सेंचुरी पूरी की. त्रिनबागो नाइट राइडर्स की टीम ने 18.1 ओवरों में ही 2 विकेट पर 157 रन बनाते हुए खिताब हासिल कर लिया.

Share