क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ ने दिया इस्तीफा, हॉकले को मिली जिम्मेदारी

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बोर्ड के सीईओ केविन रॉबर्ट्स के करार को बीच में ही समाप्त कर दिया है। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने निक हॉकले (Nick Hockley) को अंतरिम तौर पर बोर्ड का सीईओ नियुक्त कर दिया गया है। टी20 वर्ल्ड कप के चीफ एग्जक्यूटिव निक हॉकले ने केविन रॉबर्ट्स को रिप्लेस कर दिया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चेयरमैन ईयरल ईडिंग्स (Earl Eddings) ने मंगलवार को केविन रॉबर्ट्स को पद से हटाए जाने का ऐलान किया। बावजूद इसके कि उनका कॉन्ट्रैक्ट अभी 18 महीने का बाकी था।

टी 20 विश्व कप आयोजन समिति का नेतृत्व करने वाले अंग्रेज हॉकले को सीए के अंतरिम प्रमुख के रूप में नियुक्त किया गया है, जबकि संगठन एक स्थायी नए प्रमुख की तलाश में है। हॉकले ने कहा है, “जबकि यह कठिन समय है, इस भूमिका को लेने के लिए एक पूर्ण विशेषाधिकार के रूप में बड़ी बात है।” टोड ग्रीनबर्ग (एनआरएल) और राएलीन कैसल (रग्बी ऑस्ट्रेलिया) के बाद कोरोना वायरस संकट के दौरान बाहर निकलने वाले रॉबर्ट्स एक प्रमुख ऑस्ट्रेलियाई खेल विभाग के तीसरे सीईओ हैं। ग्रीनबर्ग और कैसल दोनों पिछले दो महीनों में विदा हुए हैं।

कोविड -19 महामारी की वजह से रॉबर्ट्स के वित्तीय पतन से निपटने के लिए ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड तेजी से हताश हो गया है। जेम्स सदरलैंड के 17 साल के कार्यकाल के बाद रॉबर्ट्स को अक्टूबर 2018 में शीर्ष नौकरी दी गई थी, जिसमें पूर्व क्रिकेट एनएसडब्ल्यू के अध्यक्ष जॉन वार्न, सीए के निदेशक जॉन हरडेन और WACA के मुख्य कार्यकारी क्रिस्टीना मैथ्यूज थे। कोरोना वायरस महामारी के कारण क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को बड़ा नुकसान झेलना पड़ा है और आगे भी बोर्ड के सामने बड़ा संकट है, क्योंकि आय के सारे स्रोत बंद पड़े हैं।  

Share