#CSKvsSRH: ड्वेन ब्रावो और अंबाती रायडू की होगी वापसी, ऐसी हो सकती है CSK की प्लेइंग 11

आज शायद चेन्नई सुपर किंग्स के फैंस 3 बार की चैंपियन टीम को चैंपियनों की तरह ही खेलते हुए देख सकते है. वजह ये है कि आज मैच में टीम के दो बड़े खिलाड़ियों की वापसी होगी. अंबाती रायडू और ड्वेन ब्रावो फिट हैं और दोनों ही खिलाड़ी आज मैच में खेलते हुए दिखेंगे.

कौन से खिलाड़ियों की जगह पर ब्रावो और रायडू को मौका दिया जाएगा ?

ऋतुराज गायकवाड़ को रिप्लेस कर रायडू प्लेइंग इलेवन में शामिल होंगे. ऋतुराज गायकवाड़ दो मैचों में मौका दिया गया था. राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पहले ही गेंद पर स्टंप हो गए थे. वहीं चेन्नई के मिडिल आर्डर बैट्समैन गायवाड़ को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जब रन रेट बढ़ाने की ज़िम्मेदारी दी गई तो वह सिर्फ 10 गेंदों पर 5 रन बना पाए और मैच भी लगभग वही छूट गयी थी चेन्नई से. आज इसलिए धोनी के लिए ये रिप्लेसमेंट की चॉइस आसान है.

दूसरे तरफ ड्वेन ब्रावो जो कि आईपीएल में दो बार के पर्पल कैप विजेता है , वो भी आज मैच में खेलेंगे. ब्रावो को 2013 और 2015 में पर्पल कैप मिला था . 2013 में एक सीजन में ब्रावो ने 32 विकेट लिए थे जो अब तक कि रिकॉर्ड भी है. ब्रावो बल्ले से भी मैच जीता सकते हैं.

ड्वेन ब्रावो की जगह ऑलराउंडर सैम करन को मौका दिया गया. करन ने पिछले तीन मैचों में पांच विकेट लेकर शानदार प्रदर्शन किया है. सैम करन की जगह ब्रावो को देना धोनी के लिए आसान नहीं होगा.

Gyan Dairy

बाकी बचे विदेशी खिलाड़ियों में शेन वॉटसन ओपनिंग का जिम्मा संभालते हैं. वहीं तीन मैचों में 173 रन बनाकर फाफ डू प्लेसिस शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. इन दोनों को ड्रॉप करना मुश्किल होगा. ऐसे में तेज गेंदबाज लुंगी नगिडी को टीम से बाहर किया जा सकता है. आज का मैच चेन्नई के जीतना बेहद जरूरी है. इसमें रायडू और ब्रावो की भूमिका बेहद अहम होगी.

चेन्नई सुपरकिंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

मुरली विजय, शेन वॉटसन, फॉफ डू प्लेसिस, अंबाती रायडू, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), सैम करन, केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, पीयूष चावला, दीपक चाहर, लुंगी नगिडी/ड्वेन ब्रावो

Share