अंग्रेजों के खिलाफ तूफानी बल्लेबाजी करने वाले ऋषभ पंत के बारे में दादा ने कही ये बात

एजेंसी: हाल ही में भारतीय क्रिकेट टीम ने चार टेस्ट मैचों की श्रंखला में अंग्रेजों को 3-1 से हराकर सिरीज अपने नाम की है। जीत के बाद भारत ने डब्ल्यूटीसी में भी अपनी जगह पक्की कर ली। साथ ही प्रदर्शन को लेकर भारतीय खिलाड़ियों की चारों ओर वहावाही हो रही है। टीम के तूफानी बल्लेबाज व विकेटकीपर ऋषभ पंत ने तो ताबड़तोड़ शतक जड़कर क्रिकेट प्रेमियों का दिल जीत लिया।

पंत की बेहतरीन पारी की बदौलत टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 25 रन व एक पारी से हरा दिया। इसके बाद से ही पंत की हर कोई तारीफ कर रहा है। अब बीसीसीआई के प्रमुख सौरभ गांगुली ने पंत को लेकर बड़ी बात कही है। गांगुली ने पंत की तारीफ करते हुए मैच विनर बताया। उन्होंने पंत की तुलना वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह और महेंद्र सिंह धोनी से की और कहा कि वो उनकी तरह मैच विनर खिलाड़ी हैं।

गांगुली ने कहा कि मैंने पंत को बहुत करीब से देखा है और मैं मैंच विनर खिलाड़ियों पर भरोसा करता हूं। जो दिन उनका होता है, उस दिन वो अकेले ही मैच जीता सकते हैं। मैंने पहले भी ये कहा है। अगर वो क्रीज पर 5 से 6 ओवर रहते, तो भारत सिडनी टेस्ट जीत सकता था। वह एक गेम चेंजर है। मुझे मैच जिताने वाले खिलाड़ी पंसद हैं। मेरे समय में सहवाग, युवराज और धौनी थे।

Gyan Dairy

पंत के करियर में आईसीसी वर्ल्डकप 2019 के बाद नाटकीय तरीके से गिरावट आई। 23 साल के पंत को साल 2020 में उन्हें सीमित ओवरों वाले फॉर्मेंट में टीम से बाहर कर दिया गया और उन्हें टेस्ट टीम में अंतिम 11 में जगह बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी उन्हें एडिलेट टेस्ट में मौका नहीं मिला और ऋद्धिमान साहा को खिलाया गया। पहले टेस्ट में हार के बाद उन्हें बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के बाकी तीन टेस्ट मैचों में खिलाया गया। ब्रिसबेन टेस्ट में उनके प्रदर्शन की बदौलत भारत ने सीरीज 2-1 से जीती।

 

Share