मशहूर फुटबॉलर डिएगो माराडोना अस्पताल में हुए भर्ती, डिप्रेशन के हुए शिकार

जब भी हम फुटबॉल खेल की बात करते हैं तो दिग्गज फुटबॉलर डिएगो माराडोना का नाम सबसे पहले आता है। माराडोना ने हाल ही में अपना 60वां जन्मदिन मनाया है लेकिन उसके तीन बाद ही उन्हे अस्पताल में भर्ती कराया गया है, बताया जा रहा है कि वो डिप्रेशन के शिकार हुए हैं। माराडोना के स्टाफ की तरफ से की गयी प्रेस वार्ता में बताया गया कि इस पूर्व फुटबॉलर की स्थिति गंभीर नहीं है। इस कर्मचारी ने गोपनीयता की शर्त पर यह जानकारी दी क्योंकि वह इस मामले में बात करने के लिए अधिकृत नहीं है। कर्मचारी ने कहा कि वह एक सप्ताह से काफी दुखी थे और कुछ खाना नहीं चाहते थे।

उन्होंने बताया कि माराडोना के निजी चिकित्सक लियोपोल्डो लुके उन्हें अस्पताल ले गए ताकि उनके स्वास्थ्य की जांच कराई जा सके। अर्जेंटीना की 1986 विश्व कप विजेता टीम के कप्तान को ब्यूनस आयर्स से लगभग 40 किलोमीटर दक्षिण में स्थित ला प्लाटा के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Gyan Dairy

माराडोना पिछले साल जिम्नेसिया एस्ग्रिमा के कोच बनने के बाद से वहां रह रहे हैं। उन्होंने शुक्रवार को अपना 60वां जन्मदिन मनाया था तथा उस रात जिम्नेसिया के राष्ट्रीय चैंपियनशिप में पैट्रोनाटो के खिलाफ मैच में दिखे थे। माराडोना की टीम ने यह मैच 3-0 से जीता था। वह पहला हाफ समाप्त होने से पहले ही चले गए थे जिसके बाद उनके स्वास्थ्य को लेकर सवाल उठाए जाने लगे थे।

Share