पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने चुनी IPL में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम, केएल राहुल और गेल का बनाया ओपनर

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर और हिंदी कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने आईपीएल के 14वें सीजन के लिए किंग्स इलेवन पंजाब की प्लेइंग इलेवन चुनी है। इस बार की आईपीएल नीलामी में पंजाब किंग्स ने रिले मेरेडिथ को 8 करोड़ रुपये में खरीदा था। इस खिलाड़ी को आकाश चोपड़ा ने अपनी प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी है। आकाश चोपड़ा ने अपने प्लेइंग इलेवन में ओपनिंग का जिम्मा कप्तान केएल राहुल और क्रिस गेल को दिया है।

आकाश चोपड़ा की प्लेइंग इलेवन में ऑलराउंडर मोएसिस हेनरिक्स को भी जगह दी है। आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड किए गए वीडियो में कहा, ‘ओपनर के तौर पर मैं राहुल और क्रिस गेल के साथ जाऊंगा, मयंक अग्रवाल नंबर-3 पर और निकोलस पूरन नंबर-4 पर, जबकि दीपक हूडा नंबर-5 पर बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे। नंबर- 6 पर मोएसिस हेनरिक्स होंगे, आप उनको जरूर खिलाना चाहेंगे, क्योंकि उनके आने से आपकी टीम में बैलेंस आएगा।’

Gyan Dairy

आकाश चोपड़ा ने आगे कहा, ‘नंबर-7 पर आप शाहरुख, मनदीप या सरफराज को उतार सकते हैं, इनमें से आप जिसको भी चुनें, उससे ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा। लेकिन अगर आपके पास ऐसा बैटिंग ऑर्डर होता है, तो आपको टीम चुनने में बहुत आजादी मिल जाती है। इस सीजन में टीम को इसी आजादी के साथ खेलना चाहिए।’ आकाश चोपड़ा ने ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज रिले मेरेडिथ को अपने प्लेइंग इलेवन में नहीं रखा है। उन्होंने आगे कहा, ‘फिर आपके चार गेंदबाज अश्विन, बिश्नोई, मोहम्मद शमी और झाय रिचर्ड्सन। यह मेरी टीम होगी, अगर आप कम स्पिनर खिलाना चाहते हैं, तो आप टीम में अर्शदीप को रख सकते हैं।’ पंजाब किंग्स को अपना पहला मैच 12 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलना है।

Share