blog

पूर्व कंगारू कप्तान इयान चैपल ने कहा-  स्टीव स्मिथ, वॉर्नर को नहीं खेलना चाहिए IPL

पूर्व कंगारू कप्तान इयान चैपल ने कहा-  स्टीव स्मिथ, वॉर्नर को नहीं खेलना चाहिए IPL
खेल
23 May, 2020
0
104
Spread the love

एक ओर जहां ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर डेविड वॉर्नर (David Warner), पैट कमिंस और स्टीव स्मिथ जहां आईपीएल का इंतजार कर रहे हैं वहीं ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने कहा है कि इन खिलाड़ियों को आईपीएल की जगह ऑस्ट्रेलिया का घरेलू क्रिकेट खेलना चाहिए. इयान चैपल का तर्क है कि ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड इन खिलाड़ियों को काफी पैसा देता है और उन्हें आईपीएल नहीं खेलना चाहिए.

बता दें इस समय करीब 13 ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों के पास आईपीएल फ्रेंचाइजी (IPL 2020) के साथ लुभावने करार हैं जिसमें मुख्य तेज गेंदबाज पैट कमिंस को कोलकाता नाइटराइडर्स से 15.5 करोड़ रूपये का अनुबंध मिला था जिससे वह लीग में सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी बने. ऐसी अटकलें लगायी जा रही हैं कि अगर ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप स्थगित हो जाता है तो कोविड-19 महामारी के चलते अनिश्चितकाल के लिये स्थगित हुए आईपीएल का 13वां चरण अक्टूबर-नवंबर में आयोजित किया जा सकता है. अगर ऐसा होता है तो इससे आईपीएल और आस्ट्रेलिया का घरेलू सत्र एक ही समय पर होंगे जिसमें शेफील्ड शील्ड और वनडे कप शामिल हैं.

चैपल (Ian Chappell) ने ‘वाइड वर्ल्ड ऑफ स्पोर्ट्स’ से कहा,’ इन दिनों क्रिकेट आस्ट्रेलिया इन शीर्ष खिलाड़ियों की बहुत अच्छी देखभाल करता है इसलिये मुझे लगता है कि इसमें एक मजबूरी होगी.’ उन्होंने कहा, ‘अगर ऑस्ट्रेलिया में कम कमाई करने वाला खिलाड़ी है और उसे आईपीएल से काफी कमाई होने वाली है तो अगर मैं क्रिकेट आस्ट्रेलिया बोर्ड का सदस्य हूं तो मुझे उससे सहानुभूति हो सकती है.’ चैपल ने कहा, ‘लेकिन शीर्ष खिलाड़ियों को अच्छा वेतन दिया जाता है और यह तर्क यहां काम नहीं आयेगा. उनकी बाध्यता आस्ट्रेलिया के लिये होनी चाहिए.’ कई ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों ने इस साल आईपीएल होने की स्थिति में इस टी20 लीग में खेलने की इच्छा व्यक्त की थी जिसमें कमिंस और डेविड वार्नर शामिल हैं.

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड नहीं रोकेगा खिलाड़ियों को!

बता दें इयान चैपल भले ही ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को आईपीएल की जगह वहां के घरेलू क्रिकेट खेलने को तरजीह दे रहे हैं लेकिन शायद ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ही अपने खिलाड़ियों को आईपीएल में जाने से नहीं रोकेगा. इसकी वजह ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड और बीसीसीआई के रिश्ते हैं. दोनों बोर्ड मोटी कमाई के लिए एक-दूसरे का साथ देते रहते हैं. दोनों की घनिष्ठता शायद की इयान चैपल के इस विचार को कभी सफल होने देगी. (भाषा के इनपुट के साथ)

Virus-free. www.avast.com

You might also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *