UA-128663252-1

ICC लगा सकता है साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड पर पाबंदी, CSA को निलंबित किया गया

दक्षिण अफ्रीकी में ओलिंपिक से जुड़ी संस्था ने देश के क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) बोर्ड को निलंबित करके देश के क्रिकेट को अपने हाथों में ले लिया है। रिपोर्ट्स के अनुसार बोर्ड में जारी अंदरुनी कलह की वजह से सरकार ने क्रिकेट बोर्ड को निलंबित करते हुए क्रिकेट के संचालन को अपने नियंत्रण में लिया । हालांकि इस कदम से दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम की मान्यता पर खतरा मंडरा रहा है।

अंदेशा है कि ताजा घटनाक्रम के बाद साउथ अफ्रीका की टीम की मान्यता आईसीसी खत्म कर सकते हैं, जिसके बाद वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से बाहर हो जाएगा। क्रिकेट से जुड़ी वेबसाइट क्रिकेट बज्ज के अनुसार साउथ अफ्रीकन स्पोर्ट्स कंफेडरेशन ऐंड ओलिंपिक कमिटी (SASCOC) ने क्रिकेट साउथ अफ्रीका को इस बारे मे पत्र लिखकर सीनियर एग्जिक्युटिव्स को बोर्ड के प्रशासन से हटने को कहा। SASCOC के अनुसार CSA में पिछले साल दिसंबर से ही कुप्रबंधन और कदाचर जारी है। जिसकी जांच की गई है और यह कदम उठाया गया है।

Gyan Dairy

इस पत्र में SASCOC ने सीएसए से कहा है कि इन घटनाओं से आपके सदस्यों, पूर्व सदस्यों, नैशनल टीम के सदस्यों, स्टेकहोल्डर्स, स्पॉन्सर्स और क्रिकेटप्रेमी जनता की चिंताएं बढ़ गई है। इसमें कोई शक नहीं कि इन घटनाओं से क्रिकेट पर से जनता, स्टेकहोल्डर्स, स्पॉन्सर्स और खिलाड़ियों का भरोसा उठा है। इन सब चीजों से क्रिकेट की छवि खराब हुई है।  

Share