blog

कोरोना वायरस के दौरान भी ड्यूटी कर रहे क्रिकेटर की ICC ने की जमकर तारीफ, कहा- असल हीरो हैं आप

कोरोना वायरस के दौरान भी ड्यूटी कर रहे क्रिकेटर की ICC ने की जमकर तारीफ, कहा- असल हीरो हैं आप
Spread the love

नई दिल्ली। टीम इंडिया (Team India) को 2007 का टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2007) जिताने वाले जोगिंदर शर्मा (Joginder Sharma) लॉकडाउन के दौरान सड़कों पर उतरकर लोगों से अपने घरों में रहने का आग्रह कर रहे हैं। 2007 टी-20 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य जोगिंदर शर्मा हरियाणा पुलिस में डीएसपी (Haryana Police DSP) हैं। आईसीसी (ICC) ने उनकी तस्वीर शेयर कर जमकर तारीफ की है और जोगिंदर (Joginder Sharma) को असली दुनिया का हीरो बताया है। बता दें, जोगिंदर शर्मा हरियाणा के हिसार शहर में डीएसपी हैं।  


 
विश्व कप विजेता क्रिकेटर जोगिंदर शर्मा हरियाणा पुलिस में डिप्टी सुपरिटेंडेंड हैं और इस वक्त कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई में अपना योगदान दे रहे हैं। टी20 विश्व कप 2007 में फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ चमत्कारिक आखिरी ओवर डालने वाले जोगिंदर शर्मा पुलिस ड्यूटी कर रहे हैं। ऐसे में घर से बाहर निकलकर लोगों के लिए काम करने वाले इस हीरो की आईसीसी ने तारीफ की है। इस रियल हीरो की तारीफ करते हुए आईसीसी ने ट्वीट किया- 2007: टी-20 वर्ल्ड कप हीरो, 2020: दुनिया के रियल हीरो।

क्रिकेट के बाद पुलिसवाले की अपनी भूमिका में जोगिंदर शर्मा उन लोगों में शामिल है जो इस वैश्विक स्वास्थ्य के लिए मुश्किल वक्त में अपना फर्ज निभा रहे हैं। शर्मा ने 2007 के वर्ल्ड टी20 में पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी ओवर फेंका था। भारत ने वह मैच पांच रन से जीता था जब शर्मा ने ओवर की तीसरी गेंद पर मिसबाह उल हक को आउट किया था। इस वैश्विक महामारी के चलते कई खेल आयोजन यह तो रद्द हो चुके हैं या उन्हें टालना पड़ा है। फिलहाल इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन भी 15 अप्रैल तक टाल दिया गया है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोविड-19 को 11 मार्च को एक वैश्विक महामारी घोषित किया।  

You might also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *