IND vs AUS 3rd Test:  दूसरे दिन भारतीय आस्ट्रेलिया की पारी सिमटी, भारत की रही अच्छी शुरूवात

एजेंसी : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला सिडनी में खेला जा रहा है। तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने दो विकेट के नुकसान पर 96 रन बना लिए हैं। चेतेश्वर पुजारा 53 गेंदों में 9 और अजिंक्य रहाणे 40 गेंदों में 5 रन बनाकर खेल रहे हैं।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला सिडनी में खेला जा रहा है। तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने दो विकेट के नुकसान पर 96 रन बना लिए हैं। चेतेश्वर पुजारा 53 गेंदों में 9 और अजिंक्य रहाणे 40 गेंदों में 5 रन बनाकर खेल रहे हैं। जबकि रोहित शर्मा- 26 और शुभमन गिल- 50 रन बनाकर आउट हुए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जोश हेजलवुड और पैट कमिंस ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम आज 338 रन बनाकर ऑल आउट हो गई है। ऑस्ट्रेलिया की ओर स्टीव स्मिथ ने सबसे ज्यादा 131 रन बनाए। भारत की ओर से रवींद्र जडेजा ने 4 विकेट लिया। जसप्रीत बुमराह और नवदीप सैनी ने 2-2 विकेट लिये। वहीं मोहम्मद सिराज को 1 विकेट मिला। जबकि एक बल्लेबाज रन आउट हुआ।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से विल पोकोवस्की- 62, डेविड वॉर्नर- 5, मार्नस लाबुशाने- 91, स्टीव स्मिथ – 131, मैथ्यू वेड- 13, कैमरन ग्रीन- 0, टिम पेन- 1, पैट कमिंस- 0, मिशेल स्टार्क- 24, और नेथन लायन- 0 रन बनाकर ऑउट हुए, जबकि जोश हेजलवुड 1 रन बनाकर नबाद रहे।

 

Gyan Dairy

ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन 2 विकेट पर 166 रन से आगे खेलना शुरू किया था। मैच के दूसरे दिन भी बारिश ने खलल डाला, लेकिन ज्यादा देर मैच नहीं रुका। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 172 रन बनाने में 8 विकेट गंवा दिए।

ऑस्ट्रेलिया की ओर स्टीव स्मिथ ने सबसे ज्यादा 131 रन बनाए। स्‍टीव स्मिथ की 131 बनाकर रन आउट हुए। जिन्हें रवींद्र जडेजा ने शानदार थ्रो कर रन आउट किया। स्मिथ ने 14 पारियों के बाद टेस्ट शतक लगाया है। इससे पहले उन्होंने 4 सितंबर 2019 को इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर में 211 रनों की पारी खेली थी।

आपको बता दें कि चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज को में 1-1 से बराबर है। एडिलेड में पहला मैच ऑस्‍ट्रेलिया ने जीता था, जबकि भारत ने मेलबर्न में दूसरा टेस्‍ट जीतकर सीरीज बराबर कर दी। मेलबर्न में टेस्‍ट जीत के बाद टीम इंडिया के हौसले बुलंद हैं। चार टेस्ट मैच की सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है। अब बारी लीड लेने यानी बढ़त हासिल करने की है और इसके लिए जीत जरूरी है।

Share