IND VS AUS: कोर्ट गया Channel 7, कहा- BCCI से डरता है क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैचों का प्रसारण करने वाले चैनल 7 ने विवादों के बढ़ने के बाद अब कई बड़े आरोप लगाए हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से चल रहे विवाद पर चैनल की तरफ से कहा गया है कि बोर्ड वही करता है जिससे भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को खुशी मिले। वह भारतीय क्रिकेट बोर्ड से डरता है और उसको खुश करने के लिए ही उसके मुताबिक टूर्नामेंट के कार्यक्रम में बदलाव करता है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) और चैनल सेवन के बीच विवाद बढ़ता ही जा रहा है और अब प्रसारक ने दोनों बोर्डो के बीच संवाद की जानकारी मांगते हुए अदालत की शरण ली है। उसने यह भी कहा कि सीए भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआइ) से डरा हुआ है।

सिडनी मॉर्निग हेराल्ड के अनुसार, चैनल ने अदालत में हलफनामा दायर करने की पुष्टि की है। चैनल ने कहा है कि सीए ने बीसीसीआइ के हितों के अनुरूप सीरीज के कार्यक्रम में बदलाव करके प्रसारण अनुबंध का उल्लंघन किया है।

Gyan Dairy

सेवन वेस्ट मीडिया के मुख्य कार्यकारी जेम्स वारबर्टन ने कहा कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ वनडे और टी-20 मैचों के बजाय डे-नाइट टेस्ट के साथ सीरीज का आगाज करना था, जो अब तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज के बाद एडिलेड में 17 दिसंबर से खेला जाएगा। उन्होंने कहा, ‘यह शर्मनाक है कि सीए बतौर प्रसारक हमारा सम्मान नहीं करता और बीसीसीआइ के आगे भीगी बिल्ली बना हुआ है। वह बीसीसीआइ से डरता है।

‘चैनल का कहना है कि सीए के आला अधिकारी बीसीसीआइ और दूसरे घरेलू प्रसारण साझेदार फॉक्सटेल की मर्जी से चल रहे हैं। चैनल ने कहा कि वह दौरे के कार्यक्रम को अंतिम रूप देने के बारे में सीए, बीसीसीआइ, फॉक्सटेल और राज्य सरकारों के बीच अधिकारियों के बीच हुए ईमेल देखना चाहता है।

Share