Ind vs Eng 1st test: पहले दिन का खेल समाप्त, इंग्लैंड ने तीन विकेट पर बनाए 263 रन

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच की शुरूआत हो चुकी है। पहला टेस्ट मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच में इंग्लैंड की टीम के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। पहले दिन के खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने 3 विकेट पर 263 रन बनाए थे। कप्तान जो रूट 128 रन बनाकर बल्लेबाज कर रहे थे।

इंग्लैंड की टीम को रोरी बर्न्स और डॉम सिब्ले ने अच्छी शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 60 से ज्यादा रन जोड़े, लेकिन 33 रन के निजी स्कोर पर बर्न्स आर अश्विन की गेंद पर रिषभ पंत के हाथों कैच आउट हो गए।

इंग्लैंड की टीम को दूसरा झटका बहुत जल्दी लगा, जब जसप्रीत बुमराह ने शून्य पर डैनियल लॉरेंस को सइू के रूप में पवेलियन चलता किया। वहीं, इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज डॉम सिब्ले ने 159 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया।

सिब्ले के बाद जो रूट ने अर्धशतक ठोक दिया है। कप्तान जो रूट ने अपने 100वें टेस्ट को शतक बनाकर यादगार बनाया। रूट ने 164वीं गेंद पर 12 चौकों की मदद से शतक पूरा किया। ऐसा करने वाले वह इंग्लैंड के तीसरे बल्लेबाज बने।

Gyan Dairy

दिन के आखिरी ओवर में जसप्रीत बुमराह ने 87 रन पर बल्लेबाजी कर रहे सिब्ले के रूप में भारत को तीसरी सफलता दिलाई। उनका विकेट गिरने के बाद ही अंपायर ने पहले दिन के खेल के समाप्ति की घोषणा कर दी।

 

Share