भारत का आस्ट्रेलिया दौरा, टेस्ट मैचों में विराट के न खेलने से कमजोर हो सकती है टीम

आज भारतीय क्रिकेट टीम आस्ट्रेलिया दौरे के लिए रवाना हो गयी है, इस दौरान पहले वनडे फिर टी 20 और बाद में टेस्ट श्रंखला खेली जायेगी. लेकिन इस बार विराट कोहली टेस्ट मैचो की पूरी श्रंखला में नही मौजूद रह पायेंगे. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का मानना है कि विराट कोहली के बिना उतरने वाली टीम इंडिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई टीम चार मैचों की टेस्ट सीरीज में आसानी से जीत दर्ज कर लेगी.

बता दें कि भारतीय कप्तान विराट कोहली को BCCI ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट के बाद पितृत्व अवकाश लेने की स्वीकृति दी है. विराट 17 दिसंबर से एडिलेड में शुरू हो रहे पहले टेस्ट के बाद भारत लौट आएंगे.

विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी तीन मैचों में नहीं खेलेंगे. जनवरी में कोहली की पत्नी अभिनेत्री अनुष्का शर्मा मां बनने वाली हैं.

माइकल वॉन ने ट्वीट किया, ‘ऑस्ट्रेलिया में तीन टेस्ट मैचों के लिए विराट कोहली टीम में नहीं हैं. अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए भारत वापस जाना सही फैसला है, लेकिन मतलब है कि ऑस्ट्रेलिया सीरीज आसानी से जीत जाएगा.’

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत तीन वनडे, इतने ही टी-20 इंटरनेशनल और चार टेस्ट खेलेगा. सीरीज की शुरुआत 27 नवंबर को होगी जबकि टेस्ट सीरीज एडिलेड में 17 दिसंबर से खेली जाएगी.

ऑस्ट्रेलिया दौरा: शेड्यूल

वनडे सीरीज

पहला वनडे, 27 नवंबर- सिडनी
दूसरा वनडे, 29 नवंबर- सिडनी
तीसरा वनडे: 2 दिसंबर- केनबरा

Gyan Dairy

टी-20 सीरीज

पहला टी 20: 4 दिसंबर- केनबरा
दूसरा टी 20: 6 दिसंबर- सिडनी
तीसरा टी 20: 8 दिसंबर-सिडनी

टूर मैच

ऑस्ट्रेलिया ए बनाम इंडिया ए, 6-8 दिसंबर, Drummoyne ओवल
ऑस्ट्रेलिया ए बनाम इंडिया, 11-13 दिसंबर, सिडनी

टेस्ट सीरीज

पहला टेस्ट: 17-21 दिसंबर- एडिलेड (डे-नाइट)
दूसरा टेस्ट: 26-30 दिसंबर- मेलबर्न
तीसरा टेस्ट: 7-11 जनवरी – सिडनी
चौथा टेस्ट: 15-19 जनवरी – ब्रिस्बेन

Share