ICC की बैठक में भारत बनाम पाकिस्तान, सर्वसम्मति बनाने की कवायद नाकाम

आईसीसी (ICC) निदेशकों के बोर्ड की बैठक सोमवार को बेनतीजा खत्म हो गई जिसमें शशांक मनोहर के बाद अगले चेयरमैन को लेकर सर्वसम्मति नहीं बन सकी.इस बैठक का एक ही अजेंडा चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया को अंतिम रूप देना था लेकिन सर्वसम्मति से उम्मीदवार चुनने को लेकर कोई कामयाबी नहीं मिल सकी।  

सोमवार की बैठक का एक ही एजेंडा चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया को अंतिम रूप देना था, लेकिन सर्वसम्मति से उम्मीदवार चुनने को लेकर कोई कामयाबी नहीं मिल सकी। आइसीसी बोर्ड के एक सदस्य ने बताया, ‘कई मसलों पर सहमति नहीं बन सकी। पहले तो इसी पर मतभेद हैं कि सामान्य बहुमत से या दो तिहाई बहुमत से चुनाव होगा, क्योंकि सदन में 17 सदस्य हैं।’

इसके अलावा ऐसा उम्मीदवार नहीं मिल पा रहा है जिसके नाम पर सर्वसम्मति हो। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली भी दौड़ में हैं या नहीं।

आइसीसी के एक पूर्व निदेशक ने बताया, ‘इंग्लैंड के कोलिन ग्रेव्स दमदार उम्मीदवार हैं, लेकिन सभी की रजामंदी उन पर नहीं है। कई देश उन्हें स्वीकार नहीं करेंगे। इसी तरह वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष डेव कैमरन भी दौड़ में शामिल हो सकते हैं, लेकिन उनके नाम पर भी सबकी सहमति बनना मुश्किल है।’

Gyan Dairy

अनंतमद्मनाभन आइसीसी पैनल में

भारत के केएन अनंतपद्मनाभन को आइसीसी अंतरराष्ट्रीय अंपायरों के पैनल में शामिल किया गया है। इससे पहले नितिन मेनन को एलीट पैनल में जगह दी गई थी। केरल के पूर्व स्पिनर अनंतपद्मनाभन अब सी शमशुद्दीन, अनिल चौधरी और वीरेंद्र शर्मा के साथ इस पैनल में भारतीय अंपायर होंगे।

50 वर्षीय अनंतपद्मनाभन आइपीएल समेत सभी घरेलू टूर्नामेंटों में अंपायरिंग करते हैं। उन्होंने केरल की ओर से 105 प्रथम श्रेणी मैच व 54 लिस्ट ए मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने क्रमश: 344 व 87 विकेट झटके हैं। उन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में तीन शतक और आठ अर्धशतक भी जड़े हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share