क्रिकेट में भी दिखा मंहगाई का असर जब ‘मैन ऑफ द मैच’ बनने पर क्रिकेटर को दिया गया 5 लीटर पेट्रोल

देश में कोरोना संकट के बाद लगातार महंगाई का दौर जारी है, पेट्रोल-डीजल की कीमत दिन-प्रतिदिन आसमान छू रही हैं, ऐसे में लोग इसको लेकर सोशल मीडिया पर काफी बाते कर रहे हैं. इसी बीच सोशल मीडिया पर एक ऐसा वाकया देखने को मिला जिसमें क्रिकेटर को मैन ऑफ द मैच के तौर पर 5 लीटर पेट्रोल पुरस्कार स्वरूप दिया गया. दरअसल भोपाल में हुए एक क्रिकेट मैच के बाद जो खिलाड़ी मैन ऑफ द मैच बना उसे बड़ी ट्रॉफी, गाड़ी या पैसे नहीं बल्कि 5 लीटर पेट्रोल दिया गया है. सोशल मीडिया पर यह खबर तेजी से वायरल हो रही है. यह मैच रविवार को भोपाल में आयोजित किया गया था. राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 91.17 रुपये तक पहुंच गई है तो वहीं मुंबई में एक लीटर पेट्रोल खरीदने के लिए खरीदार को 97.57 रुपये का भुगतान करना पड़ रहा है.


सोशल मीडिया पर इस खबर को लेकर फैन्स लगातार कमेंट भी कर रहे हैं. यहां तक कि क्रिकेट कमेंटेटर हर्षा भोगले भी इस खबर को जानकर हैरानी में पड़ गए हैं और ट्विटर पर इसे पोस्ट भी किया है. उन्होंने ट्वीट किया और लिखा, ‘भोपाल में एक टूर्नामेंट के बारे में पढ़ा, जहां मैच में खिलाड़ी को 5 लीटर पेट्रोल मिला. अब यहाँ यह उपयोगी पुरस्कार है.’ बता दें कि मध्यप्रदेश के कई इलाकों में पेट्रोल 100 रुपये के पार है, वहीं साधारण पेट्रोल की कीमत 98 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच चुका है.

Gyan Dairy

जहां देश के सबसे बड़े सरकारी तेल रिफाइनर इंडियन ऑयल द्वारा लगातार चार दिनों तक चार मेट्रो शहरों में पेट्रोल की कीमतों को अपरिवर्तित रखा गया था, वहीं एक रिपोर्ट्स में कहा गया है कि राजस्थान के कुछ हिस्सों में, पेट्रोल की कीमतें 100 रुपये को पार कर गई हैं, जो पहली बार हुआ है.

 

 

Share