blog

IPL Final RPSvsMI : रोमांचक मुकाबले में पुणे को हराकर मुंबई ने रचा इतिहास, तीसरी बार जीती ट्रॉफी

Spread the love

आईपीएल-10 के खिताबी मुकाबले में रविवार को हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में राइजिंग पुणे सुपरजायंट और मुंबई इंडियंस के बीच मैच खेला गया। खिताबी मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट खोकर महज 129 रन बनाए। टारगेट का पीछा करते हुए पुणे ने सिर्फ 128 रन ही बना सकी। पुणे को राहुल त्रिपाठी (3) के रूप में 17 रन पर ही पहला झटका लग चुका था लेकिन इसके बाद अजिंक्य रहाणे और कप्तान स्टीव स्मिथ के बीच शानदार 54 रन की साझेदारी हुई। रहाणे 44 रन की पारी खेलकर आउट हुए। पुणे के कप्तान स्टीव स्मिथ ने भले ही 50 गेंदों पर 51 रन की पारी खेली लेकिन वो बेहद धीमा खेलते दिखे, जिसकी वजह से मैच अंत में फंस गया। वहीं आखिरी ओवर में जॉनसन ने लगातार दो विकेट झटक मुंबई को मैच में हावी बना दिया। मुंबई की ओर से गेंदबाजी करते हुए जसप्रीत बुमराह 2, जबकि मिचेल जॉनसन 3 विकेट लेने में कामयाब रहे।

इससे पहले मुंबई की शुरुआत बेहद खराब रही। पारी के तीसरे ही ओवर में जयदेव उनादकट ने पार्थिव पटेल (4) और लेंडल सिमंस (3) को आउट कर इस टीम को मुश्किल में डाल दिया। इसके बाद रन चुराने की कोशिश में अंबाती रायडू भी 12 रन बनाकर चलते बने। हालांकि रोहित शर्मा ने कप्तानी पारी खेलते हुए टीम को काफी हद तक संभाला। मगर वो भी टीम के खाते में महज 24 रन का ही योगदान दे सके। इसके बाद मैदान पर किरन पोलार्ड आए, जोकि एक छक्का लगाकर सिर्फ 7 रन पर कैच आउट हो गए। हालांकि कुनाल पांड्या ने 37 गेंदों में 47 रन की पारी जरूर खेली।

बात अगर गेंदबाजी की करें तो जयदेव उनादकट ने महज 19 रन देकर 2 विकेट लिए। उनके अलावा एडम जैंपा और डेनियल क्रिस्चियन ने भी 2-2 विकेट झटके। हालांकि वॉशिंगटन सुंदर भले ही विकेट नहीं ले सके लेकिन ये गेंदबाज आईपीएल के इतिहास में फाइनल मुकाबले के दौरान सबसे कम रन देने वाला बॉलर बन गया।

You might also like