UA-128663252-1

IPL 2020: Dhoni को मिली हार के बाद सहवाग ने उन्हें कप्तानी में 10 में से दिए इतने अंक, बताई वजह

चेन्नई सुुपर किंग्स को उनके दूसरे लीग मुकाबले में स्टीव स्मिथ की राजस्थान रॉयल्स के हाथों 16 रन से हार मिली। इस मैच में टारगेट बड़ा था, लेकिन क्रिकेट एक्सपर्ट्स का कहना है कि अगर एम एस बल्लेबाजी के लिए उपर आते तो टारगेट हासिल किया जा सकता था। इस मैच में धौनी ने अपना दम दिखाया था, और टीम के स्कोर को 200 तक पहुंचा दिया, लेकिन जीत नहीं दिला पाए थे। अब इस मैच के बाद टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने धौनी को लेकर अपनी बात सामने रखी।  

वीरेंद्र सहवाग ने क्रिकबज से बात करते हुए कहा, ”धोनी ने अंतिम ओवर में तीन छक्के लगाए। इससे लगा कि चेन्नई सुपर किंग्स टारगेट के करीब पहुंच गया है, लेकिन सच यह नहीं है। मिडिल ओवरों में जिस तरह धोनी डॉट बॉल खेल रहे थे, उससे लग रहा था कि वह टारगेट तक पहुंचने की कोशिश ही नहीं कर रहे हैं।”

ऐसे में वीरेंद्र सहवाग की यह राय है कि धोनी को बल्लेबाजी में ऊपर आना चाहिए। सहवाग ने कहा, ”धोनी को बल्लेबाजी में ऊपर आना चाहिए। रविंद्र जडेजा और सैम कुरैन ने रन रेट धीमी कर दी। ऐसा नहीं होता तो अंतिम ओवर में 20-22 रन की जरूरत ना पड़ती। तीन छक्के मार कर लोगों के मुंह से वाऊ निकला होगा, लेकिन चेन्नई मैच हार चुका था।”

Gyan Dairy

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में एक अन्य कमी सहवाग यह पाते हैं कि उन्होंने संजू सैमसन की बल्लेबाजी को देखने के बावजूद स्पिनरों-जडेजा और पीयूष चावला से गेंदबाजी कराई। चावला ने 4 ओवरों में सर्वाधिक 55 रन दिए। जबकि जडेजा ने 40 रन दिए और उन्हें कोई विकेट नहीं मिला।

सहवाग ने कहा, ”धोनी ने दो गलतियां साफतौर पर कीं। पहली, उन्होंने संजू के सामने स्पिनर से गेंदबाजी करवाई और दूसरी खुद  निचले क्रम में आना। इसलिए मैं धोनी को कप्तानी के लिए 10 में से चार नंबर दूंगा।”

Share