IPL 2020: गायकवाड़ ने रचा इतिहास, लगातार तीन फिफ्टी जड़ने वाले बने पहले अनकैप्ड खिलाड़ी

तीन बार की चैंपियन चेन्नै सुपर किंग्स ने IPL-13 के मुकाबले में रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब को 9 विकेट से हरा दिया। यह दोनों ही टीमों का लीग चरण का अंतिम मैच था। हार के साथ पंजाब टीम की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें भी खत्म हो गईं।

पंजाब ने दीपक हुड्डा (62*) के अर्धशतक की मदद से 20 ओवर में 6 विकेट पर 153 रन बनाए जिसके बाद चेन्नै ने रुतुराज गायकवाड़ (62*) के नाबाद अर्धशतक की बदौलत 18.5 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। गायकवाड़ ने 49 गेंदों पर 6 चौके और 1 छक्का लगाया और नाबाद लौटे।

मैन ऑफ द मैच रहे गायकवाड़ ने सीजन में लगातार तीसरा अर्धशतक जड़ा। गायकवाड़ और फाफ डु प्लेसिस (48) ने पहले विकेट के लिए 82 रन जोड़े। फिर अंबाती रायुडू (30*) के साथ 72 रन की अविजित साझेदारी की। रायुडू 30 गेंदों पर 2 चौकों की मदद से 30 रन बनाकर नाबाद लौटे।

Gyan Dairy

गायकवाड़ ने इससे पहले केकेआर के खिलाफ 72 और आरसीबी के खिलाफ दुबई में नाबाद 65 रन की पारी खेली थी। मैच के बाद उन्होंने कहा, ‘मैं हर फॉर्मेट में घरेलू सर्किट में अच्छा स्कोर कर रहा था, इसलिए मुझे आत्मविश्वास महसूस हो रहा था।

मुझे एंकर बनना था, सुनिश्चित करना था कि टीम जीत जाए और मैं अंत तक क्रीज पर रहूं। शुरू में टीम के साथ प्रैक्टिस की लेकिन कुछ मैचों को मिस करना, मेरे लिए मुश्किल था लेकिन मैनेजमेंट और टीम के हर साथी ने सुनिश्चित किया कि मैं सकारात्मक रहूं।’

Share