IPL 2020: आरसीबी के खराब प्रदर्शन पर भड़के दिग्गज, टीम विराट की कप्तानी से खुश

अबुधाबी। आईपीएल के 13वें सीजन में विराट कोहली की आरसीबी इस सीजन से बाहर हो गयी है। शुरूआती दौर में टीम ने बेहतर प्रदर्शन किया था लेकिन आखिरी के मैच में आरसीबी का प्रदर्शन बेहद ही खराब रहा। आईपीएल में कप्तान के तौर पर एक बार फिर से असफलता झेलने वाले विराट कोहली की आलोचन की जा रही है और गौतम गंभीर व संजय मांजरेकर जैसे पूर्व क्रिकेटर ने उन्हें टीम की कप्तानी से हटाने की भी बात कह डाली है।

अब आरसीबी के सहयोगी स्टाफ के प्रमुख माइक हेसन और साइमन कैटिच ने इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) में एक और असफल अभियान के बाद आलोचना झेल रहे विराट कोहली को कप्तान बनाये रखने का समर्थन किया है। टीम के मुख्य कोच साइमन कैटिच और क्रिकेट संचालन निदेशक माइक हेसन हालांकि ऐसा नहीं सोचते।

कैटिच ने वेबिनार के दौरान कहा कि नेतृत्व की दृष्टि से हम विराट कोहली मौजूदगी के कारण बहुत भाग्यशाली हैं, वह बहुत ही पेशेवर है और उन्हें टीम के खिलाड़ियों का सम्मान हासिल है। उन्होंने कहा कि कोहली टीम और युवा खिलाड़ियों खासकर देवदत्त पडिक्कल के साथ काफी समय बिताते हैं। ऐसा नजरिया ज्यादा खिलाड़ियों में नहीं दिखता है। हमने इस टूर्नामेंट में हिस्सा लिया और अंत तक सही तरीके से चुनौती पेश की। इसका ज्यादा श्रेय कप्तान विराट को जाता है। विराट ने इस आइपीएल के 15 मैचों में 121.35 की स्ट्राइक रेट से 450 से अधिक रन बनाए।

Gyan Dairy

 

Share