IPL 2020: लाईव देखना चाहते हैं मुंबई vs दिल्ली के बीच होने वाला फाइनल मैच तो पढ़िए खबर

आज इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का फाइनल मैच है, ये मैच दिल्ली कैपिटल्स और चार बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस के बीच खेला जायेगा। दिल्ली ने दूसरे क्वॉलिफायर में सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर फाइनल में प्रवेश किया है, जबकि मुंबई ने दिल्ली को पहले क्वॉलिफायर में करारी शिकस्त देकर फाइनल में छठी बार अपना स्थान पक्का किया है। दोनों ही टीमों के बीच यह मुकाबला दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। दिल्ली के पास जहां आईपीएल के खिताब को पहली बार अपने नाम करने का मौका होगा, वहीं रोहित एंड कंपनी पांचवीं और लगातार दूसरी बार इस ट्रॉफी को अपने नाम करना चाहेगी।

जानिए कब, कहां और कैसे लाइव स्ट्रीमिंग और लाइव टेलिकास्ट देख सकते हैं-

कब और कहां खेला जाएगा यह मैच?

मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच IPL 2020 का फाइनल मैच मंगलवार 10 नवंबर को दुबई के दुबई इंटरनेशल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है।

भारत में किस समय शुरू होगा मैच?

भारतीय समय के मुताबिक यह मैच शाम 7.30 बजे से शुरू होगा। टॉस मैच शुरू होने से आधे घंटे पहले यानी शाम 7.00 बजे होगा।

लाइव टेलिकास्ट कहां देख सकेंगे?

मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मैच का लाइव टेलिकास्ट स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर आप देख सकेंगे।

Gyan Dairy

लाइव स्ट्रीमिंग कहां देख सकेंगे?

इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग आप डिज्नी+हॉटस्टार ऐप पर देख सकेंगे।।

हेड टू हेड

दोनों ही टीमों के बीच आईपीएल में अबतक 27 मैच खेले गए हैं, जिसमें से 15 में जीत मुंबई इंडियंस के हाथ लगी है, जबकि 12 मुकाबलों में दिल्ली कैपिटल्स ने जीत हासिल की है। इस सीजन दोनों टीमों के बीच तीन मैच खेले गए है और तीनों ही मैचों में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली को शिकस्त दी है। साल 2019 में मुंबई और दिल्ली के बीच दो मैच खेले गए थे, जिसमें से दोनों ही टीमों ने एक-एक मैच में जीत दर्ज की थी। साल 2018 में दोनों टीमों के बीच दो मैच हुए और दोनों में ही दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई को हार का स्वाद चखाया।

दोनों टीमों का संभावित प्लेइंग XI:

मुबई इंडियंस का संभावित प्लेइंग XI: रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या कीरोन पोलार्ड, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, नेथन कोल्टर नाइल, ट्रेंट बोल्ट

दिल्ली कैपिटल्स का संभावित प्लेइंग XI: शिखर धवन, मार्कस स्टोयनिस, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, शिमरॉन हेटमायर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, प्रवीण दुबे, कगीसो रबाडा, एनरिच नॉर्टजे

Share