IPL2020: BCCI की मेडिकल टीम का सदस्य हुआ कोरोना पॉजिटिव

नई दिल्ली। पिछले सप्ताह चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के 2 खिलाड़ियों समेत 13 सदस्यों को संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था। इसी कड़ी में अब आइपीएल 2020 से जुड़े कोरोना केसों की संख्या 14 हो गई है, क्योंकि भारतीय क्रि केट कंट्रोल बोर्ड यानी BCCI की मेडिकल टीम के एक सदस्य को कोरोना वायरस टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया है। इस बात की पुष्टि भारतीय क्रिकेट बोर्ड से जुड़े सूत्रों ने की है।

सीएसके के 13 सदस्यों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद बीसीसीआइ मुश्किल में थी। वहीं, अब खुद बोर्ड की मेडिकल टीम का सदस्य कोरोना संक्रमित होने के बाद बोर्ड की परेशानी काफी बढ़ गई है। इतना ही नहीं, बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) के दो सदस्य भी कोरोना वायरस टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं। न्यूज एजेंसी एएनआइ को बोर्ड के सूत्रों ने अपनी टीम के सदस्य के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी दी है।

BCCI से जुड़े सूत्र ने कहा है, “यह सच है(बीसीसीआइ की मेडिकल टीम का सदस्य कोरोना पॉजिटिव), लेकिन यह कोई मुद्दा नहीं है क्योंकि वह (वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी) asymptomatic हैं और उनको आइसोलेशन में रखा गया है। वह किसी के संपर्क में नहीं रहे हैं और संभवत: यूएई की यात्रा के दौरान उन्होंने इसका अनुबंध किया था। उनकी निगरानी की जा रही है और उम्मीद है कि टेस्ट के अगले दौर में रिपोर्ट नेगेटिव आ जानी चाहिए। हमारे पास एनसीए में दो लोग भी हैं, जिनकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। उनको भी आइसोलेशन में रखा गया है।”

Gyan Dairy

19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई के दुबई, शारजाह और अबू धाबी में आइपीएल खेला जाना है। इससे पहले आइपीएल में 14 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। हालांकि, सीएसके के सभी सदस्य अगले ही कोविड 19 टेस्ट में नेगेटिव आए हैं, लेकिन फिर भी दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड के लिए ये चिंता का विषय है। गनीमत ये है कि जो भी लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं उनमें किसी भी तरह के कोरोना के लक्ष्ण नहीं दिखाई दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share