चेन्नई की रोमांचक जीत के बाद धोनी इस खिलाड़ी की तारीफ में क्या कहा, जाने

दुबई: वैसे तो महेन्द्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स टीम आईपीएल के सभी संस्करणों में अच्छा प्रदर्शन करने में कारगर साबित हुई, लेकिन तीन बार आईपीएल की चैंपियन बनी इस टीम का ये सीजन बेहद ही निराशजनक रहा है। टीम के किसी भी खिलाड़ी ने कोई खास करिश्मा नहीं दिखाया, जिसके चलते प्ले ऑफ से बाहर का रास्ता देखना पड़ा है। दूसरी ओर चेन्नई सुपर किंग्स के बतौर कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी टीम के बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ की जमकर तारीफ की है। गायकवाड ने गुरुवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए मैच में आईपीएल-13 में लगातार दूसरा अर्धशतक लगाकर कोकलता नाइट राइडर्स के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स को शानदार जीत दिलाई।

धोनी ने गायकवाड की तारीफ करते हुए कहा, “हमने उन्हें नेट्स पर बल्लेबाजी करते देखा था, लेकिन इसके बाद वह कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए और 20 दिन बाहर हो गए। यह दुर्भाग्यपूर्ण रहा, लेकिन वह इस सीजन को याद रखेंगे। उन्होंने कहा, “वह सबसे प्रतिभावान खिलाड़ियों में से एक हैं। वह हालांकि काफी कम बोलते हैं, जिसके कारण कभी-कभी टीम प्रबंधन को खिलाड़ी को परखने में परेशानी होती है। जब उन्होंने बल्लेबाजी शुरू की तो आप देख सकते हैं कि वह स्टेप आउट करके गेंद को उसी तरह हिट कर रहे थे जैसे चाहते थे और जो उन्होंने पहले से सोच रखा था।

कोलकाता ने गुरुवार को चेन्नई के सामने 173 रनों की चुनौती रखी थी। ऋतुराज ने 53 गेंदों पर छह चौके और दो छक्कों की मदद से 72 रन बना कर टीम को जीत दिलाई। अपनी इस पारी के लिए ऋतुराज को मैन ऑफ द मैच चुना गया। चेन्नई की टीम आईपीएल के इतिहास में पहली बार प्लेआफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई है।

Gyan Dairy

धोनी ने आगे कहा, “हमने टूर्नामेंट में प्रदर्शन नहीं किया है, लेकिन हमें लगा कि प्रासंगिक होना महत्वपूर्ण है। यही हम लोग बताते रहे। हमने कहा कि आप कैसे तैयार करना चाहते हैं, लेकिन मैच के दौरान तीन से साढ़े तीन घंटे, अपना सर्वश्रेष्ठ दें। हम (प्लेऑफ के लिए) क्वालीफाई करने की स्थिति में नहीं हैं, लेकिन यहां से बहुत कुछ सीखने की जरूरत है।

Share