जाने इंग्लैंड के क्रिकेटर स्टुअर्ट ब्रॉड किस बात पर हुए भारत की भव्यता के मुरीद

एजेंसी: भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट श्रंखला चल रही है, अब तक हुए दो मैचों में सिरीज एक एक की बराबरी पर है, अब 24 फरवरी से तीसरा टेस्ट शुरू होने जा रहा है। ये टेस्ट अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेला जाएगा। मोटेरा क्रिकेट का सबसे बड़ा स्टेडियम है, जिसमें 1 लाख 10 हजार दर्शकों के बैठने की क्षमता है। इंग्लैंड के क्रिकेटर स्टुअर्ट ब्रॉड इसकी भव्यता से इतने प्रभावित हैं कि उन्होंने इस स्टेडियम की खूबसूरत झलक दुनिया को दिखा दी।


शुक्रवार को स्टुअर्ट ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में आयोजन की तैयारियां चल रही हैं। वीडियो को शेयर करते हुए स्टुअर्ट ने लिखा, सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम की पहली झलक। एक लाख 10 हजार दर्शकों की क्षमता वाले स्टेडियम का कायल बन गया हूं। वीडियो में लता मंगेशकर की आवाज में वंदे मातरम गाना सुना जा सकता है।

Gyan Dairy

स्टुअर्ट का यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इंग्लैंड के क्रिकेटर जेम्स एंडरसन ने रिप्लाई करते हुए कहा है कि मुझे खुशी है कि यह तुम्हें पसंद आया है। इंग्लैंड के क्रिकेटर सेम बिलिंग्स ने इस वीडियो पर वाओ! लिखा।

 

ये वही स्ट़ुअर्ट ब्रॉड हैं, जिनकी गेंदों पर युवराज सिंह ने 6 छक्के जड़कर इतिहास रच दिया था। स्टुअर्ट के इस वीडियो की दुनियाभर में तारीफ हो रही है। स्टुअर्ट वनडे और टी 20 के पूर्व कप्तान रह चुके हैं। अब वे सिर्फ टेस्ट क्रिकेट खेलते हैं। हालांकि ब्रॉड को दूसरे टेस्ट में एक भी विकेट नहीं मिला, लेकिन उनकी गेंदबाजी काफी पसंद की जाती है।

Share