ऑस्ट्रेलिया दौरे से लौटने के बाद पिता की कब्र पर पहुंचे मोहम्मद सिराज, दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में शिकस्त देने के बाद भारतीय टीम स्वदेश लौट आई है। टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज घर पहुंचने के बाद सीधेे अपने पिता की कब्र पर गए और उन्हें श्रद्धांजलि दी। बता दें कि क्रिकेटर मोहम्मद सिराज के पिता का निधन टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान हुआ था। इस वजह से सिराज पिता के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पाये थे। गुरूवार की सुबह टीम इंडिया सीरीज जीतने के बाद स्वदेश लौट आई।

तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के पिता मोहम्मद गौस का 20 नवंबर को निधन हो गया था। इसके एक सप्ताह पहले ही भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया पहुंची थी। इस कारण अपने पिता के सिराज अंतिम संस्कार के लिए स्वदेश नहीं लौट सके थे। सिराज के भाई मोहम्मद इस्माइल ने कहा कि मेरे मरहूम वालिद का ख्वाब था कि सिराज देश के लिए टेस्ट क्रिकेट खेले। पिता मोहम्मद गौस सिराज को नीली और सफेद जर्सी में देखना चाहते थे और उनका सपना पूरा हो गया।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहम्मद सिराज ने तीन टेस्ट मैचों में कुल 13 विकेट लिए थे। ब्रिसबेन के गाबा मैदान पर खेले गए आखिरी टेस्ट मैच में उन्होंने भारतीय गेंदबाजी की अगुवाई करते हुए ऑस्ट्रेलिया की आखिरी पारी में 5 विकेट लिए थे। भारत की जीत में सिराज का भी बहुत बड़ा योगदान रहा है।

Gyan Dairy

मोहम्मद सिराज इंग्लैंड के खिलाफ अगले महीने खेले जाने वाली टेस्ट सीरीज में टीम का हिस्सा हैं। चोट के बाद ईशांत शर्मा की भी टीम में वापसी हो रही हे। जबकि कप्तान कोहली भी इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में टीम का हिस्सा रहेंगे। 5 फरवरी से दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा।

 

Share