7 मार्च से शुरू हो रही है भारत और साउथ अफ्रीका ​के बीच वनडे और टी20 सीरीज, अफ्रीकी टीम का ऐलान

एजेंसी: भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक अच्छी खबर आयी है। भारत और साउथ अफ्रीका की महिला क्रिकेट टीम के बीच वनडे और टी20 सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज के मैचों की शुरुआत 7 मार्च से होगी। इस सीरीज के लिए शनिवार को टीम इंडिया का ऐलान किया गया था। अब रविवार को साउथ अफ्रीकी टीम का भी ऐलान कर दिया गया। जानकारी के अनुसार, कप्तान डेन वेन नीकेर और क्लो ट्राइन भारत में सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम से बाहर हो गई हैं। दोनों खिलाड़ी पीठ की चोटों से उबर रही हैं। इसके साथ ही दक्षिण अफ्रीका की खिलाड़ी मसाबाता क्लास भी चोट के कारण 17 सदस्यीय टीम से बाहर हो गई हैं।

इसके अलावा टीम वैसी ही है, जिसने जनवरी और फरवरी में घरेलू श्रृंखला में पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेले थे। वेन और ट्राइन को पिछले साल सितंबर में पीठ के निचले हिस्से में चोटें आईं और वे ठीक होने के विभिन्न चरणों में हैं। यह जोड़ी पाकिस्तान के खिलाफ भी श्रृंखला से चूक गई थी। इसके बाद टीम की कप्तानी स्यू लुस को दी गई और उन्होंने एकदिवसीय मैचों में टीम को जीत दिलाई और टी 20 मैचों में 2-1 से जीतने में मदद की।

मुख्य कोच हिल्टन मोरेंग ने कहा, भारत हमेशा दौरे के लिए एक अद्भुत जगह है और हम चुनौती का इंतजार कर रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका और भारत पांच एकदिवसीय और तीन टी -20 मैचों की सीरीज में भिड़ेंगे, जिसमें 7 मार्च को पहला एकदिवसीय मैच शुरू होगा। टीम लखनऊ आने पर छह दिन की क्वारंटाइन अवधि में रहेगी।

 

Gyan Dairy

साउथ अफ्रीका स्क्वाड:

सुने लुस, अयाबोंगा खाका, शबनिम इस्माइल, लॉरा वोल्वार्ड्ट, तृषा चेट्टी, सिनालो जैफ्टा, तस्मिन ब्रिट्ज, मारिजाने केप, नोंदुमियो शांगेज, लिजेल ली, एनेके बॉश, फेय टूननिकलाइफ, नॉनक्यूलबुल्को म्लाबा, मिग्नोंन डू प्रेज, नादिंद दे क्लेर्क, लारा गुडाल, टुमीक सेखुने।

Share