पाकिस्तान बोर्ड का बड़ा फैसला, खिलाड़ियों की वाइफ को दौरे पर जाने की अनुमति नहीं  

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को अगले महीने इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना होना है। सोमवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और पूर्व क्रिकेट कप्तान इमरान खान ने भी पाकिस्तान को इंग्लैंड दौरे पर जाने के लिए ग्रीन सिग्नल दे दिया। इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) इस दौरे पर खिलाड़ियों और अधिकारियों के साथ उनके परिवारों को जाने की अनुमति नहीं देगा, क्योंकि कोरोना वायरस महामारी के कारण अतिरिक्त एहतियात बरती जा रही है।

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) स्पेशल चार्टर्ड फ्लाइट पर पांच लाख पाउंड खर्च कर रहा है, जिससे 29 खिलाड़ी और 14 अधिकारी पाकिस्तान से इंग्लैंड आएंगे। पीसीबी के एक सूत्र ने कहा, ‘बोर्ड ने खिलाड़ियों को साफ तौर पर कहा है कि उनके परिवार उनके साथ नहीं जा सकते क्योंकि वहां जाकर भी उन्हें अलग ही रहना पड़ेगा। पूरी टीम सितंबर में दौरा खत्म होने तक अपने परिवारों से मिल नहीं सकेगी।’ तीन टेस्ट और तीन टी20 इंटरनैशनल मैचों की सीरीज 30 जुलाई से खेली जाएगी।

Gyan Dairy

सूत्र ने कहा, ‘बोर्ड ने खिलाड़ियों को बता दिया है कि इंग्लैंड पहुंचते ही उन्हें बर्मिंघम में 14 दिन आइसोलेशन में रहना होगा। इसके बाद मैनचेस्टर में वे चार सप्ताह बायो सिक्योर एन्वॉयरमेंट में प्रैक्टिस करेंगे।’ इस सीरीज के ब्रॉडकास्ट राइट्स से ईसीबी को सात से साढ़े सात करोड़ पाउंड मिलने की उम्मीद है।

Share