पाकिस्तानी गेंदबाज ने तोड़ा कोरोना का अहम नियम, PCB ने टूर्नामेंट से बाहर कर भेजा घर

पाकिस्तान के बाएं हाथ के स्पिनर रजा हसन को कोरोना संबंधी प्रोटोकॉल तोड़ने के कारण देश के घरेलू सत्र के बाकी मैचों से बाहर कर दिया गया. वह कायदे आजम ट्राफी में नार्दंस सेकंड इलेवन के लिए खेल रहे थे. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बताया कि बोर्ड की मेडिकल टीम की अनुमति लिए बिना एक स्थानीय होटल में जैव सुरक्षा घेरा तोड़ने के कारण उसे बाहर किया गया है. वह सत्र के बाकी किसी मैच में नहीं खेल सकेंगे. 28 साल के रजा हसन टी20 स्पेशलिस्ट है. रजा हसन ने पाकिस्तान के लिए 1 वनडे और 10 टी-20 मैच खेले हैं. उनके के नाम कुल 11 इंटरनेशनल विकेट हैं.

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम का सातवां सदस्य कोरोना पॉजिटिव

वहीं न्यूजीलैंड दौरे पर गई पाकिस्तानी क्रिकेट टीम का एक और सदस्य कोरोना पॉजिटिव हो गया है और उसे अपने बाकी छह साथियों के साथ पृथकवास में रहना होगा. पाकिस्तान की 53 सदस्यीय टीम के छह सदस्य पिछले हफ्ते पॉजिटिव पाये गए थे जब टीम पाकिस्तान से न्यूजीलैंड पहुंची थी. सातवां सदस्य 27 नवंबर को पॉजिटिव पाया गया जब 14 दिन के अनिवार्य पृथकवास के दौरान खिलाड़ियों और अधिकारियों की फिर जांच की गई.

न्यूजीलैंड के नियमों के अनुसार पृथकवास में तीसरे और 12वें दिन जांच की जाती है. न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा ,‘‘पाकिस्तान क्रिकेट टीम का एक और सदस्य जांच के दौरान पॉजिटिव पाया गया है. छह सदस्य पहले ही से पॉजिटिव हैं. बाकी सभी के नतीजे नेगेटिव रहे हैं.’’

Gyan Dairy

पाक टीम को मिली चेतावनी

पाकिस्तानी टीम को स्वास्थ्य प्रोटोकॉल तोड़ने के कारण पहले ही अंतिम चेतावनी मिल चुकी है. मंत्रालय ने कहा कि सीसीटीवी फुटेज से पता चला है कि क्राइस्टचर्च के होटल में खिलाड़ी साथ में खाना खा रहे थे और लॉबी में साथ घूम रहे थे. खिलाड़ियों और टीम प्रबंधन को पृथकवास के पहले तीन दिन होटल के अपने कमरों में ही रूकना था. न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य महानिदेशक डाक्टर एशले ब्लूमफील्ड ने कहा ,‘‘ अपने कमरों में रहने की बजाय से लोग होटल में घूमते, बातचीत करते और साथ में खाना खाते पाये गए. इनमें से किसी ने मास्क नहीं पहना था. ’’अगर इसके बाद टीम स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का उल्लंघन करती है तो उसे न्यूजीलैंड से निष्कासित किया जा सकता है.

Share