पोलार्ड भी शामिल हुए युवराज सिंह के क्लब में, श्रीलंका के खिलाफ एक ओवर में जड़े 6 छक्के

एजेंसी: 2007 में हुए पहले टी 20 विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह ने एक ओवर में 6 छक्के जड़कर विश्व रिकार्ड बनाया था वहीं अब एक और खिलाड़ी इस क्लब में शामिल हो गया है. क्रिकेट में रिकॉर्ड और इतिहास दोहराने और मिटाने के लिए होते हैं. एक ऐसे ही बड़े इतिहास को दोहराया है विंडीज के टी20 कप्तान केरोन पोलार्ड ने, श्रीलंका के खिलाफ अपने घर में शुरू हुयी तीन टी20 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में केरोन पोलार्ड ने वह कर डाला, जो आज के दौर में उनके सहित कुछ ही बल्लेबाज कर सकते हैं. केरोन पोलार्ड ने धमाका करते हुए एक ही ओवर में छह छक्के जड़कर फिर से क्रिकेट फैंस को रोमांचत कर दिया है.

इस मैच में श्रीलंका ने पहले बैटिंग करते हुए कोटे के 20 ओवरों में 9 विकेट पर 131 रन बनाए. जवाब में विंडी 5 ओवर बाद लड़खड़ाते हुए 4 विकेट गंवाकर 64 रन बना चुका था. इसी ओवर की आखिरी गेंद पर सिमंस आउट होकर लौटे थे. और छठे ओवर और पावर-प्ले के आखिरी ओवर की पहली गेंद पर नए बल्लेबाज और कप्तान केरोन पोलार्ड स्ट्राइक पर थे. पोलार्ड मानो अलग ही ठानकर मैदान पर उतरे थे और धनंजय के इस ओवर में पोलार्ड ने अपनी पावर दिखाते हुए एक के बाद एक लगातार छह छक्के जड़ डाले.

पोलार्ड ने 11 गेंद पर 38 रन बनाए और और उन्होंने लगातार छह छक्कों के लिए शिकार बनाया ऑफ स्पिनर अकिला धनंजय को. इस कारनामे के साथ ही पोलार्ड टी20 में एक ओवर में छह छक्के जड़ने वाले युवराज के बाद दूसरे और कुल मिलाकर तीसरे बल्लेबाज बन गए. युवराज सिंह ने साल 2007 में दक्षिण अफ्रीका में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में यह कारनामा किया था, तो हर्शल गिब्स ने साल 2017 में नीदरलैंड के खिलाफ 1 ओवर में छह छक्के जड़े थे.

Gyan Dairy

विंडीज ने पोलार्ड के विजुअल के साथ ट्वीट करते हुए इसने अपने लिए गौरव का पल बताया है. और आखिर बताए भी क्यों न. आखिरकार ऐसे रिकॉर्ड रोज-रोज नहीं बनते. कुल मिलाकर पोलार्ड ने अपना नाम इतिहास के सुनहरे पन्नों में दर्ज करा दिया है.

Share