UA-128663252-1

रोहित ने कोलकाता के खिलाफ की छक्कों की बरसात, धोनी-गेल-डिविलियर्स के खास क्लब में हुए शामिल

KKR vs MI: रोहित ‘हिटमैन शर्मा’ बुधवार को एक बार फिर से अपने पुराने रंग में लौटे. अबू धाबी में खेले गए मुकाबले में उन्होंने कोलकाता के गेंदबाजों की जमकर खबर ली और मैदान के चारों तरफ चौके-छक्के से रन बटोरे. शर्मा आईपीएल में 200 छक्के लगाने वाले बल्लेबाज़ों की सूची में शामिल हो गए. रोहित ने इस मैच में 39 गेंदो में अपनी फिफ्टी पूरी की. आईपीएल 2020 में रोहित का यह पहला अर्धशतक है.

रोहित ने आईपीएल में पूरे किए 200 छक्के

इस मैच के शुरू होने से पहले रोहित के नाम आईपीएल में 194 छक्के थे. ऐसे में छठा छक्के लगाते ही रोहित ने अब आईपीएल में 200 छक्के पूरे कर लिए. रोहित से पहले क्रिस गेल, एबी डिविलियर्स और एमएस धोनी ये कारनामा कर चुके हैं.

गेल के नाम आईपीएल में जहां 326 छक्के हैं. वहीं धोनी के नाम 212 और एबी डिविलियर्स के नाम 214 छक्के हैं. इस तरह रोहित अब आईपीएल में 200 छक्के लगाने वाले चौथे बल्लेबाज़ बन गए हैं.

Gyan Dairy

इससे पहले रोहित ने अपने नाम किया था ये रिकॉर्ड

कोलकाता के खिलाफ इस मैच में सात रन बनाते ही रोहित आईपीएल में एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ बन गए थे. रोहित से पहले सनराइजर्स हैदराबाद के डेविड वॉर्नर आईपीएल में किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ थे. वॉर्नर ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 829 रन बनाए हैं. लेकिन अब हिटमैन ने उनको काफी पीछे छोड़ दिया है. मैच की शुरुआत से पहले कोलकाता के खिलाफ रोहित के 824 रन थे. आईपीएल में रोहित अब तक कोलकाता के खिलाफ एक शतक और छह अर्धशतक लगा चुके हैं.

Share