blog

कोरोना: कोहली के बाद रोहित ने भी बढ़ाए मदद के हाथ, डोनेट किए इतने रुपये

कोरोना: कोहली के बाद रोहित ने भी बढ़ाए मदद के हाथ, डोनेट किए इतने रुपये
Spread the love

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के बाद ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भी अब कोरोना वायरस (COVID-19) के खिलाफ जंग में शामिल हो गए हैं। रोहित शर्मा ने कोरोना के खिलाफ जंग में कुल 80 लाख रुपये का रोहित ने 45 लाख पीएम केयर्स फंड और 25 लाख सीएम रिलीफ फंड (महाराष्ट्र), पांच लाख फीडिंग इंडिया और पांच लाख डॉग्स की मदद के लिए दान दिए।

रोहित बोले-जिम्मेदारी हम सभी की

भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने मंगलवार को ट्वीट कर कोरोना वायरस के पीड़ितों के लिए आर्थिक मदद का ऐलान किया। उन्होंने लिखा, ‘हमें अपने देश को वापस पटरी पर लाना होगा और इसकी जिम्मेदारी हम सभी पर है। मैं अपना योगदान दे रहा हूं।’ रोहित शर्मा ने पीएम केयर्स फंड को 45 लाख रुपये दिए, जबकि 25 लाख रुपये महाराष्ट्र सीएम रिलीफ फंड में दान किए। इसके अलावा उन्होंने 5 लाख वेलफेयर ऑफ स्ट्रे डॉग्स और 5 लाख फीडिंग इंडिया जैसी संस्थाओं को दान किए।

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से पहले सुरेश रैना ने 51 लाख, सचिन तेंदुलकर ने 50 लाख, सानिया मिर्जा ने 1.25 करोड़, मिताली राज ने दस लाख, पूनम यादव ने दो लाख, बजरंग पूनिया ने 4 लाख रुपये कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में दान किए हैं। इसके अलावा भी अन्य भारतीय खिलाड़ियों ने आर्थिक मदद दी है। टीम इंडिया के मध्यक्रम के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने भी दस लाख रुपये की आर्थिक मदद का ऐलान किया है। बीसीसीआई (BCCI) ने भी कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ जंग में मदद का हाथ बढ़ाया है। बोर्ड ने 51 करोड़ रुपये की राशि दान की है।

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पैर की मांसपेशियों में खिंचाव के चलते अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं। न्यूजीलैंड दौरे पर टी20 सीरीज के दौरन उन्हें ये समस्या हो गई थी, जिसके चलते रोहित वनडे और टेस्ट सीरीज में हिस्सा नहीं ले सके। इन दोनों ही सीरीज में न्यूजीलैंड ने भारतीय टीम का क्लीन स्वीप किया था।  

You might also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *