यूएई से अचानक भारत लौटे सुरेश रैना, IPL के पूरे सीजन से बाहर, ये रही वजह

कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के कहर के बीच इंडियन प्रीमियर लीग (IPL)के 13वें सीजन के आयोजन को लेकर उठ रहे सवालों के बीच क्रिकेटरों के इससे बाहर होने का क्रम जारी है. यूएई में आयोजित किए जा रहे इस सीजन से इंग्लैंड के कई क्रिकेटरों ने पहले ही अपना नाम वापस ले लिया था. 9 सितंबर से शुरू होने जा रहे आईपीएल-2020 में बल्लेबाज सुरेश रैना नहीं खेलेंगे. वे व्यक्तिगत कारण से यूएई से घर लौट आए हैं. सुरेश रैना की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के सीईओ केएस विश्वनाथन के अनुसार वे आईपीएल के पूरे सीजन में नहीं खेल पाएंगे.  

चेन्नई टीम ने खुद दी सबको जानकारी

चेन्नई के टीम प्रबंधन ने शनिवार सुबह ट्वीट के जरिये खुद सभी को रैना के वापस लौटने की जानकारी दी. चेन्नई टीम के ट्विटर हैंडल से सीईओ केएस विश्वनाथन का बयान ट्वीट किया गया. विश्वनाथन ने कहा, ‘सुरेश रैना निजी कारणों से भारत वापस लौट गए हैं और पूरे आईपीएल सीजन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे. चेन्नई सुपर किंग्स इस समय में सुरेश और उनके परिवार को पूरा सहयोग देगी.’ रैना ने हाल ही में 15 अगस्त को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया था. सुरेश रैना ने 226 वनडे मैचों में रैना ने पांच शतकों की मदद से 5615 रन बनाए हैं. टी-20 क्रिकेट में उन्होंने एक शतक के साथ 1,605 रन बनाए हैं.

टीम के कई लोग पॉजिटिव होने की आई थी खबर

रैना के अचानक वापस लौटने से कई तरह की अफवाहों के दौर चालू हो गए हैं. कुछ लोग इसे शुक्रवार को टीम चेन्नई के कुछ क्रिकेटर्स और 10 स्टाफ सदस्यों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की खबर से जोड़कर देख रहे हैं. हालांकि अभी तक टीम चेन्नई या किसी क्रिकेटर ने इसकी पुष्टि नहीं की है.

Gyan Dairy

रैना के निकटतम परिजन की मौत की भी है खबर

रैना परिवार के कुछ नजदीकी सूत्रों ने सुरेश के फूफा का पंजाब में इंतकाल होने की जानकारी भी दी है. बताया जा रहा है कि उनके फूफा की हत्या की गई है और सुरेश उनके बेहद करीब थे. इस नजदीकी सूत्र का कहना है कि सुरेश का परिवार इस हादसे से सदमे में है और इसी कारण वो वापस लौटे हैं.

आगे क्यों नहीं खेलेंगे सीजन में?

दरअसल इस बार आईपीएल का आयोजन यूएई में होने के कारण कई प्रकार के प्रोटोकॉल लागू हो गए हैं. सुरेश रैना यदि एक या दो सप्ताह बाद वापस यूएई लौटते हैं तो उन्हें दोबारा 7 दिन के लिए आइसोलेशन में रहना होगा. इस दौरान उनके फिर से 5 कोरोना टेस्ट किए जाते. ऐसे में आईपीएल लगभग अंतिम दौर में पहुंच जाता और पारिवारिक स्थिति के कारण सुरेश अपना 100 फीसदी योगदान देने लायक शायद मानसिक तौर पर नहीं होते. माना जा रहा है कि उन्होंने इसी कारण सीजन से नाम वापस ले लिया है.

Share