इंग्लैंड के खिलाफ पहले 2 टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान, जाने किन खिलाड़ियों को मिला मौका

एजेंसी: फरवरी माह से टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच 4 मैचों की श्रंखला होने जा रही है. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. भारत और इंग्लैंड के बीच पहले 2 टेस्ट मैचों के लिए टीम का ऐलान किया गया है.

इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. बता दें कि फरवरी में भारत की टीम इंग्लैंड के खिलाफ अपने घर पर 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. भारतीय चयनकर्ताओं ने पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम का ऐलान किया है. विराट कोहली एक बार फिर कप्तान के तौर पर वापसी कर रहे हैं.

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेलने के बाद कोहली पितृत्व अवकाश लेकर टीम से बाहर हो गए थे. उमेश यादव, हनुमा विहारी और मोहम्मद शमी चोट के कारण टीम में शामिल नहीं हो पाए हैं.. इसके साथ-साथ पृथ्वी शॉ को खराब फॉर्म के कारण टेस्ट सीरीज में शामिल नहीं किया गया है. तेज गेंदबाज इशांत शर्मा चोट के बाद वापसी कर रहे हैं. हाल ही में इशांत मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेलते हुए नजर आए हैं. वहीं भुवी ने भी मुश्ताक अली में खेलकर क्रिकेट के मैदान पर वापसी की थी लेकिन चयनकर्ताओं ने उन्हें टीम में शामिल नहीं किया है.

Gyan Dairy

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट में डेब्यू करने वाले टी-नटराजन को इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में पहले दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया है. हार्दिक पंड्या को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह दी गई है. बता दें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हार्दिक को भारतीय टीम में नहीं चुना गया था.

जसप्रीत बुमराह पहली बार भारत में टेस्ट मैच खेलते हुए दिखाई देंगे. भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच चेन्नई में खेला जाएगा. केएस भरत (विकेटकीपर), अभिमन्यु ईश्वरन, शाहबाज़ नदीम, राहुल चंद्र को रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर टीम में शामिल किया है.

Share