टीम इंडिया के फिजिकल ट्रेनर की मौत, होटल के कमरे से शव बरामद

नई दिल्ली : भारत के अंडर-19 क्रिकेट टीम के फिजिकल ट्रेनर राजेश सावंत साउथ मुंबई के एक होटल में आज सुबह मृत अवस्था में पाए गए। अभी तक उनकी मौत के सही कारणों का पता नहीं चला है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जब सुबह खिलड़ी अभ्यास के लिए मैदान पर गए तो सावंत उनके साथ नहीं थे। सावंत जब टीम के ट्रेनिंग सेशन में नहीं पहुंचे तब होटल के स्टाफ ने उनके कमरे की तलाशी ली। इसी दौरान कमरे में सावंत का शव बरामद हुआ।

सावंत भारतीय क्रिकेट के साथ लंबे समय से जुड़े रहे थे। हाल ही में सावंत इंग्लैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों से पहले खेले गए दो अभ्यास मैच में इंडिया ए टीम के साथ जुड़े थे।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने कहा कि उसे अंडर-19 क्रिकेट टीम के ट्रेनर राजेश सावंत के आकस्मिक निधन से गहरा सदमा लगा जिन्हें यहां होटल के उनके कमरे में मृत पाया गया।

Gyan Dairy

बीसीसीआई सीईओ राहुल जोहरी ने कहा, ‘‘यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। हम सभी सदमे में हैं। आज जब लड़के अभ्यास के लिये निकले तो स्टेडियम पहुंचने के बाद पता चला कि राजेश टीम के साथ नहीं है। इसके बाद पता चला कि उनका होटल के अपने कमरे में निधन हो गया था।’’

ऐसी आशंका जतायी जा रही है कि दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हुआ। पुलिस उपायुक्त मनोज कुमार शर्मा ने कहा कि पोस्टमार्टम के बाद ही उनकी मौत का असली कारण पता चल जाएगा। खिलाड़ियों के लिए तो ये गहरा सदमा ही है।

Share