कल है संगीता फोगाट की शादी, हल्दी रस्म के दौरान छलके आंसू

नई दिल्ली। एशियाई और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कुश्ती में अनेक पदक जीत चुकी फोगाट बहनों में तीसरे नंबर की संगीता फोगाट दुनिया के नंबर एक पहलवान बजरंग पूनिया के साथ सात फेरे लेगी. संगीता 59 किग्रा वर्ग में राष्ट्रीय चैंपियन रह चुकी हैं. द्रोणाचार्य अवार्डी महाबीर पहलवान की तीसरे नंबर की बेटी और दंगल गर्ल गीता-बबीता की छोटी बहन संगीता फोगाट की कल शादी है. वहीं हल्दी रस्म के दौरान संगीता भावुक हो गयी और बाबुल का घर छोड़ऩे को लेकर उसकी आंखे छलक उठी.

घर में सगीता की हल्दी की रस्म शुरू होने के साथ शादी की तैयारियां अंतिम चरण में हैं. वहीं शादी के सादा समारोह में विदेशी पहलवान भी अपना रंग दिखाएंगे. आने वाले मेहमानों के लिए देशी सादा खाना तैयार किया जाएगा. विश्व के नंबर वन पहलवान बजरंग पूनिया के 25 नवंबर को 21 बारातियों के साथ बारात लेकर पहुंचेंगे.

वहीं बाबुल का घर छोडऩे से पूर्व संगीता फोगाट भावुक हो उठी और आंखें छलक आई. वो बोली, माता-पिता का घर छोडऩे को मन नहीं करता लेकिन रीति रिवाजों अनुसार वह शादी कर रही हैं. संगीता अपने घर में हिंदू रितीरिवाज के अनुसार दो दिन पूर्व ही बान पर बैठी हैं.

Gyan Dairy

शादी से पूर्व कार्यक्रमों में जहां महिलाओं ने मंगल देहाती गीत गाए वहीं घर पर लेडिज संगीत कार्यक्रम भी हुआ. संगीता को मेहंदी रचाने की रस्म मंगलवार को होगी. संगीता का कहना है कि कुछ विदेश पहलवान व कोच उनकी तरफ से शादी में शरीक होंगे तो कुछ बारात का हिस्सा बनकर बजरंगा पूनिया की तरफ से आने की बात कह चुके हैं.

हालांकि 25 नवम्बर को शादी में सिर्फ 21 बाराती ही आएंगे और साधारण तरीके से शादी का कार्यक्रम रहेगा. पिता द्रोणाचार्य अवार्डी महाबीर पहलवान ने बताया कि संगीता की शादी साधारण व हिंदू रिती रिवाज अनुसार होगी. पहलवानों के लिए देशी घी का हलवा, सरसों का साग व खीर-चूरमा बनाया जाएगा. शादी में आठवां फेरा शामिल करते हुए बेटी बचाने के अभियान बारे संदेश दिया जाएगा.

Share