NZ vs WI: केन विलियमसन ने रचा इतिहास, खेली टेस्ट करियर की सबसे बड़ी पारी

NZ vs WI 1st Test Day 2 Match Report: मेजबान न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच हैमिल्टन के सीडन पार्क में दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। इस मुकाबले के दो दिन का खेल समाप्त हो गया है। दो दिन के खेल के बाद मेजबान कीवी टीम थोड़ा खेल में आगे है, लेकिन वेस्टइंडीज की टीम ने दूसरे दिन के खेल समाप्त होने के बाद ये दिखा दिया है कि उनमें भी मैच को बचाने और बनाने का दमखम है।

कीवी टीम के कप्तान केन विलियमसन मैच के पहले दिन 97 रन बनाकर नाबाद थे, लेकिन दूसरे दिन उनके बल्ले से जमकर रन निकले। विलियमसन ने पहले 100, फिर 150 और फिर 200 रन के बाद 250 रन भी पूरे किए। इसी के साथ केन विलियमसन ने अपने टेस्ट करियर की सबसे बड़ी पारी खेली। केन विलियमसन इस मैच में 412 गेंदों में 34 चौके और 2 छक्कों की मदद से 251 रन बनाकर आउट हुए। ये उनके टेस्ट करियर की सबसे बड़ी पारी है।

आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेले जा रही ये सीरीज दिलचस्प होने वाली है, क्योंकि पहले मैच की पहली पारी में न्यूजीलैंड ने 145 ओवर बल्लेबाज की, 7 विकेट खोए और 519 रन के स्कोर पर पारी की घोषणा कर दी। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम के लिए क्रेग ब्रैथवेट और जॉन कैंपबेल ने अच्छी बल्लेबाजी की और बिना विकेट खोए 26 ओवर में 49 रन बनाए। कीवी टीम को उम्मीद थी कि आखिरी के सत्र में उनको कुछ विकेट मिल जाएंगी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं।

Gyan Dairy

इस मैच में वेस्टइंडीज टीम के कप्तान जेसन होल्डर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी थी। मैच के पहले दिन बारिश ने भी जमकर आंख मिचौली की और पहले दिन 78 ओवर का ही खेल हो सका, लेकिन दूसरे दिन 93 ओवर का खेल हुआ, जिसमें से 26 ओवर वेस्टइंडीज की टीम ने खेले। न्यूजीलैंड के लिए केन विलियमसन ने 251, टॉम लैथम ने 86 और काइल जैमीसन ने 51 रन की पारी खेली। 38 रन रोस टेलर ने भी बनाए। वेस्टइंडीज की ओर से 3-3 विकेट केमार रोच और शेनॉन गेब्रियल ने चटकाए।

Share