विराट कोहली का ऐसा रिकार्ड जो दूसरा कोई क्रिकेटर नही बना सका

एजेंसी: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली दुनिया के पहले ऐसे क्रिकेट खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने इंस्टाग्राम पर 100 मिलियन फॉलोअर्स की संख्या पार कर लिया। अभी तक कोई भी क्रिकेटर इस उपलब्धि को हासिल नहीं कर पाया है। इतना ही नहीं, भारतीय होने के नाते भी कोहली ने इतिहास बनाया है।

 

कोई भी भारतीय शख्सियत ने अभी तक इंस्टाग्राम पर 100 मिलियन फॉलोअर्स की संख्या पार नहीं की है। विराट इकलौते ऐसे भारतीय हैं, जिनके फॉलोअर्स की संख्या अब 100 मिलियन के पार हो गई है। हालांकि, फुटबॉल जैसे खेल से जुड़े दिग्गजों ने 100 मिलियन फॉलोअर्स का बार पहले ही पार किया हुआ है, लेकिन विराट कोहली इस उपलब्धि को हासिल करने वाले पहले क्रिकेटर हैं।

 

1 मार्च 2021 को भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इस उपलब्धि को हासिल किया है, जिसके बारे में जानकारी उनकी आइपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने भी दी है। इसके अलावा इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आइसीसी ने कप्तान कोहली को बधाई देते हुए उन्हें किंग कोहली करार दिया है।

Gyan Dairy

 

विराट कोहली दुनिया के 19वें ऐसे शख्स हैं, जिनके इंस्टाग्राम फॉलोअर्स की संख्या 100 मिलियन क्रॉस कर गई है। आपको ये बात जानकर हैरानी होगी कि इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले टॉप 50 की सूची में विराट कोहली एकमात्र भारतीय शख्स हैं।

 

इसी बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि विराट कोहली का क्रेज भारत में ही नहीं, बल्कि दुनियाभर में है। मौजूदा समय में इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वालों की लिस्ट में विराट कोहली 23वें स्थान पर हैं। खेल की दुनिया में उनसे आगे सिर्फ क्रिस्टियानो रोनाल्डो, लियोनेल मेसी और नेमार हैं।

Share