blog

अपने पहले टेस्ट मैच में वोग्स ने लगाया शानदार शतक

Spread the love
अपने पहले टेस्ट मैच में वोग्स ने लगाया शानदार शतक
अपने पहले टेस्ट मैच में वोग्स ने लगाया शानदार शतक

रोसू : अपना पहला टेस्ट खेल रहे एडम वोग्स (130) के शानदार शतक की बदौलत आस्ट्रेलिया ने विंडसर पार्क मैदान पर वेस्टइंडीज के साथ जारी पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक अपनी स्थिति मजबूत कर ली है । मेहमान टीम को पहली पारी के आधार पर 170 रनों की बढ़त मिली थी । उसने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम को पहली पारी में 148 रनों पर समेटा और फिर अपनी पहली पारी में 308 रन बनाए ।

दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज ने अपनी दूसरी पारी में 25 रनों पर दो विकेट गंवा दिए थे । डारेन ब्रावो तीन और शेन डोवरिच एक रन बनाकर नाबाद लौटे । मेजबान टीम ने क्रेग ब्राथवेट (15) और साइ होप (2) के विकेट गंवाए हैं । मिशेल जानसन और मिशेल स्टार्क ने एक-एक विकेट लिया है ।

आस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को पहली पारी में 148 रनों पर समेटने के बाद पहले दिन का खेल खत्म होने तक तीन विकेट पर 85 रन बना लिए थे । स्टीवन स्मिथ 17 और वोग्स 20 रनों पर नाबाद लौटे थे ।

स्मिथ 25 के निजी योग पर आउट हुए लेकिन वोग्स ने अपनी पारी जारी रखी और 187 गेंदों पर नौ चौकों और एक छक्के की मदद से अपने करियर का पहला शतक लगाया ।

आस्ट्रेलिया की ओर से मिशेल जानसन ने 20, नाथन लॉयन ने 22 और जोस हाजलेवुड ने 39 रनों की कीमती पारी खेली । वोग्स ने 247 गेंदों का सामना कर 13 चौके और एक छक्का लगाया जबकि हाजलेवुड ने 87 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्का जड़ा ।

लायन और हाजलेवुड ने 10वें विकेट के लिए 97 रनों की साझेदारी की । वेस्टइंडीज की ओर से देवेंद्र बीशू ने 80 रन देकर छह विकेट हासिल किए ।

You might also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *