वाशिंगटन सुंदर नही बना सके शतक लेकिन रहे मैच के हीरो

अहमदाबाद: भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहे चौथे टेस्ट में अहमदाबाद की पिच पर ऋषभ पंत के शानदार शतक के बाद दर्शकों ने वाशिंगटन सुंदर की ‘खूबसूरत’ बल्लेबाजी का नजारा देखा। सुंदर एक के बाद एक रन बरसाते गए। वाशिंगटन ने अपनी बल्लेबाजी का ऐसा नजारा पेश किया कि क्रिकेट के गलियारों में शोर मच गया। हालांकि सुंदर अपने पहले शतक से चूक गए, लेकिन उन्होंने मैदान पर ऐसा गदर मचाया कि इंग्लिश बॉलर देखते ही रह गए। सुंदर ने 1 छक्का लगाया और 12 चौके ठोंक डाले। उन्होंने 96 रन की नाबाद पारी खेली।

 

इस तरह अकेले खड़े रह गए सुंदर

सुंदर 96 रन बनाकर खेल रहे थे, लेकिन 114वें ओवर की आखिरी गेंद पर अक्षर पटेल ने रन लेने की कोशिश की, ताकि सुंदर को फिर से स्ट्राइक मिल जाए। अक्षर अपनी जगह सही थे, लेकिन उन्होंने रन लेने के चक्कर में चूक कर दी। बॉल सीधा फील्डर जॉनी बेयरस्टो के हाथ में गई और उन्होंने बॉलर जोए रूट को थ्रो कर उन्हें पवेलियन भेज दिया।

Gyan Dairy

सुंदर इससे खासे खफा नजर आए। इसके बाद वाशिंगटन का साथ देने आए ईशांत शर्मा। 115वें ओवर की पहली गेंद का सामना कर रहे ईशांत स्टोक्स की यॉर्कर को नहीं समझ पाए और अपना विकेट गंवा बैठे। इसके बाद अंतिम विकेट के रूप में आए मोहम्मद सिराज।

सुंदर और क्रिकेटप्रेमियों की सांसें चढ़ने लगीं। वाशिंगटन अपना पहला शतक लगा पाएंगे या नहीं, सबके मन में यही विचार चल रहा था कि स्टोक्स की चौथी गेंद पर सिराज के गिल्ले उखड़ गए।

इस तरह महज 5 गेंदों पर 3 विकेट गिरने से वाशिंगटन सुंदर स्ट्राइक पर अकेले खड़े रह गए।

Share