UA-128663252-1

टीम इंडिया में कौन ले सकता है एमएस धौनी की जगह, जानें ब्रायन लारा की राय

नई दिल्ली। अपने समय के महान बल्लेबाज और वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के कप्तान रहे ब्रायन लारा ने कहा कि बेहतरीन बल्लेबाज केएल राहुल को भारतीय टीम में विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी नहीं सौंपनी चाहिए। राहुल को अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करने का मौका मिलना चाहिए। ब्रायन लारा का मानना है कि ऋषभ पंत पिछले एक साल में काफी परिपक्व हुए हैं। भारत को एक विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में ऋषभ पंत के नाम पर विचार करना चाहिए।

ब्रायन लारा ने स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम ‘क्रिकेट कनेक्टेड’ में कहा, ”सबसे पहले मैं यह कहना चाहूंगा कि जब विकेटकीपिंग की बात आती है तो केएल राहुल पर विकेटकीपिंग का भार नहीं डालना चाहिए।” लारा ने कहा कि वह बेहतरीन बल्लेबाज है और मुझे लगता है कि उसे बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए और बड़े स्कोर बनाने चाहिए।”

Gyan Dairy
ब्रायन लारा

लारा का मानना है कि आईपीएल में 171 रन बनाने वाला यह युवा क्रिकेटर पिछले एक साल में परिपक्व हुआ है और दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलते हुए अधिक जिम्मेदारी ले रहा है। उन्होंने कहा, ”ऋषभ पंत को एक साल पहले मैं न कहता, लेकिन मुझे लगता है कि एक बल्लेबाज के रूप में उसने अपनी जिम्मेदारी समझी हैं। वह दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से जिस तरह से खेल रहा है उसे देखकर लगता है कि वह अपनी जिम्मेदारी समझता है। वह रन बनाना चाहता है, पारी संवारना चाहता है। अगर वह ऐसा करना जारी रखता है तो वह नंबर एक होना चाहिए।”

Share