कौन जीतेगा इस साल IPL का खिताब! ब्रैड हॉग ने की भविष्यवाणी

कोरोना संकट की वजह से इस बार आईपीएल को पोस्टपोन कर दिया गया था। लेकिन स्थगित हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2020) के 13वें सीजन के आयोजन का शेड्यूल जारी हो चुका है। आईपीएल चेयरमैन बृजेश ने इस बात की पुष्टि की है कि आईपीएल 2020 सितंबर 19 से नवंबर 8 के बीच के बीच यूएई (संयुक्त अरब अमीरात) में खेला जाएगा। आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2020 के अधिकारिक तौर पर स्थगित होने के ऐलान के बाद आईपीएल के आयोजन का फैसला लिया गया है। आईपीएल के आयोजन के बारे में जानकारी आने के बाद पूर्व दिग्गजों ने इस सीजन को लेकर अपनी भविष्यवाणी करना शुरू कर दी हैं। इसी के साथ पूर्व खिलाड़ी अपनी पसंद की टीमें भी चुन रहे हैं। साथ ही यह भी बता रहे हैं कि कौन-सी टीम और कौन से खिलाड़ियों को यूएई में खेलने का फायदा मिलेगा।

कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स का मानना है कि आईपीएल की लोकेशन का बदलना फैन्स के लिए कुछ सरप्राइज ला सकता है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ब्रैड हॉग ने भी इस साल आईपीएल में अपनी फेवरेट चुनी है। इसी के साथ उन्होंने बताया है कि यूएई में कौन-सी टीमों के जीतने के चांस हैं।

आईपीएल में इस साल कौन चैंपियन बन सकता है? इसका जवाब देते हुए ब्रैड हॉग ने रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस और विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का नाम लिया है। दिलचस्प रूप से हॉग ने यह भी कहा है कि हार्दिक पांड्या ‘मैन ऑफ द टूर्नामेंट’ बन सकते हैं।

Gyan Dairy

ब्रैड हॉग ने यूट्यूब पेज ‘हॉग्स व्लॉग’ पर कहा, ”ऐसा लगता है कि मुंबई इंडियंस इस बार भी चैंपियन बन सकती है। उनके पास चार टॉप गेंदबाज- जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा समेत दो और गेंदबाज हैं। उनके पास अच्छे ऑल राउंडर हैं।”

पूर्व ऑस्ट्रेलियन गेंदबाज ने कहा, ”हार्दिक पांड्या क्रिकेट में वापसी की कोशिश कर रहे हैं। चोट की वजह से वह काफी समय से क्रिकेट से दूर रहे हैं। मुझे लगता है कि इससे पांड्या को ऊर्जा मिलेगी। वह ‘मैन ऑफ द टूर्नामेंट बन सकते हैं।”

ब्रैड हॉग ने कहा, ”आरसीबी भी इस बार कड़ी दावेदार होगा। जिस दूसरी टीम को मैं चुनना चाहूंगा वह आरसीबी है। उनके पास आईपीएल जीतने का यह अच्छा मौका होगा। कागज पर उनकी टीम बहुत मजबूत दिखाई पड़ती है, लेकिन मैदान पर उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। इस बार परिणाम उलटे हो सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share