blog

हार्दिक पांड्या क्यों पहनते थे जर्सी नंबर 228, खुल गया 11 साल पुराना यह राज

हार्दिक पांड्या क्यों पहनते थे जर्सी नंबर 228, खुल गया 11 साल पुराना यह राज
खेल
23 May, 2020
0
136
Spread the love

हार्दिक पांड्या इस वक्त टीम इंडिया के नंबर वन ऑलराउंडर हैं और उनके रहने से टीम बेहद संतुलित भी लगता है। टीम के कप्तान विराट कोहली भी इस बात से इत्तेफाक रखते हैं कि हार्दिक की मौजूदगी से टीम को एक अतिरिक्त गेंदबाज और बल्लेबाजी विकल्प मिलता है जिसका टीम को फायदा होता है। पिछले काफी वक्त से कमर की सर्जरी की वजह से वो क्रिकेट से दूर थे, लेकिन अब वो पूरी तरह से फिट हैं और एक्शन के लिए तैयार हैं।

हार्दिक पांड्या ने कुछ दिनों तक 228 नंबर की जर्सी पहनी थी और इसे लेकर खूब चर्चा भी हुई थी लेकिन अब उन्होंने इसे बदलकर 33 कर लिया है। आमतौर पर खिलाड़ी ऐसा करते नहीं हैं, लेकिन हार्दिक ने ऐसा किया पर सवाल ये है कि उन्होंने तब 228 नंबर की जर्सी पहनना क्यों पसंद किया। ये सवाल तो आइसीसी ने भी ट्वीट करके जानना चाहा। आइसीसी ने लिखा कि क्या आप बता सकते हैं कि वो अपनी जर्सी पर इस नंबर का इस्तेमाल क्यों करते हैं।

आइसीसी के इस सवाल कि जवाब एक क्रिकेट फैन मोहनदास मेनन ने अपने ट्वीट के जरिए दिया। उन्होंने लिखा कि ये हार्दिक का एकमात्र दोहरा शतक है जो उन्होंने बड़ोदा अंडर 16 टीम के लिए मुंबई अंडर 16 टीम के खिलाफ जड़ा था। उस मैच में हार्दिक ने 391 गेंदों पर 228 रन की पारी खेली थी और रन आउट हो गए थे। उन्होंने साल 2009 में रिलायंस क्रिकेट स्टेडियम में विजय मर्चेंट अंडर 16 ट्रॉफी टूर्नामेंट में खेली थी और वो टीम के कप्तान थे।

हार्दिक पांड्या के इंटरनेशनल क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने भारत के लिए अभी तक 11 टेस्ट, 54 वनडे और 40 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। 11 टेस्ट में उन्होंने 17, वनडे में 54 और टी20 में 38 विकेट लिए हैं।

You might also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *